Advertisement

भारत का मुुंंहतोड़ जवाब, बीएसएफ ने 15 पाक रेंजरों को मार गिराया

सीमा पर संघर्ष विराम का उल्‍लंघन करने पर भारत ने पाकिस्तान को उसी की तर्ज पर करारा जवाब दिया है। बीएसएफ ने अपनी जवाबी कार्रवाई में 15 पाकिस्तानी रेंजरों को मार गिराया है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के पल्लनवालां सेक्टर में पाक की तरफ से गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई है।
भारत का मुुंंहतोड़ जवाब, बीएसएफ ने 15 पाक रेंजरों को मार गिराया

गौर हो कि पीओके में घुसकर भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से बेचैन पाकिस्तान सीमा पर लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा है। पिछले मंगवार से जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में गोलीबारी हो रही है। आरएस पुरा, तंगधार, अखनूर और मेंढर में सबसे ज्यादा गोलीबारी हुई है। जिसमें दो भारतीय जवान शहीद हो गए। पाकिस्तानी की इस नापाक हरकत का जोरदार जवाब दिया जा रहा है।

बीएसएफ के एडीजी अरुण कुमार ने कहा कि पिछले 24 घंटे में बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में 15 पाक रेंजर्स मारे गए। उनके मुताबिक पाकिस्तानी एंबुलेंस में घायल जवानों को ले जाते देखा गया। यही नहीं, जवाबी फायरिंग में शकरगढ़ में पाक रेंजर्स का चेकपोस्ट भी तबाह हो गया है। साथ ही कई घरों में आग लग जाने की खबर आई।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद खुफिया रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए कई बड़े नेताओं की सुरक्षा की समीक्षा की गई है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री अरुण जेटली, पीएमओ में मंत्री जितेंद्र सिंह, भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, सुब्रमण्यम स्वामी और दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग की सुरक्षा बढ़ाई गई है। सेना अध्‍यक्ष दलबीर सिंह सुहाग की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad