Advertisement

निशाने पर अंबानी परिवार: स्कॉर्पियो के मालिक का पता चला, 60 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी, बुलेट प्रूफ कार फिर भी खतरा

जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास मिली संदिग्ध स्कॉर्पियो के मालिक का पता लगाया...
निशाने पर अंबानी परिवार: स्कॉर्पियो के मालिक का पता चला, 60 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी, बुलेट प्रूफ कार फिर भी खतरा

जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास मिली संदिग्ध स्कॉर्पियो के मालिक का पता लगाया जा चुका है। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के साथ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है। संदिग्ध गाड़ी से पुलिस ने एक चिट्ठी भी बरामद गई जिसमें अंबानी और उसके परिवार वालों को धमकी दी गई थी। इस घटना के बाद उनकी सिक्योरिटी कड़ी कर दी गई है। क्या आप जानते हैं अंबानी और उनके परिवार वालो की सुरक्षा के लिए कितने पैसे खर्च किए जाते हैं। आईए जाने-

मुकेश अंबानी को मिली है Z प्लस सिक्योरिटी

इंडस्ट्री रिपोर्ट के अनुसार देश के सबसे अमीर व्यापारी मुकेश अंबानी को सुरक्षा के तौर पर Z प्लस सिक्योरिटी मिली है। जिसका केवल एक महीने का खर्च ही 20 लाख रुपये है जिसे वह खुद ही वहन करते हैं। इस सिक्योरिटी में उनके साथ एक समय में 55 सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। जिसमें से 10 एनएसजी और एसपीजी कमांडो के साथ पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

इतना ही नहीं एक उनके पास लगभग 170 से ज्यादा कारें हैं। उनकी सुरक्षा के लिए एक कार बीएमडब्ल्यू 760Li पूरी तरह से बुलेटप्रुफ हैं। जिसकी कीमत साढ़े 8 करोड़ रुपये है। इस कार में सुविधा आदि हैं।

नीता अंबानी की y कैटेगरी की सिक्योरिटी 

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को भी Y कैटेगरी की सिक्योरिटी प्राप्त है। जिसमें हथियारों के साथ सीआरपीएफ के 10 कमांडो उनके सुरक्षा के लिए मौजूद होते हैं। नीता देश के किसी भी कोने में जाए यह सिक्योरिटी उनके साथ उनकी परछाई की तरह हमेशा तैनात होती है।

बता दें कि एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार में विस्फोटक मिलने के बाद आशंका जताई जा रही है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनका परिवार निशाने पर है। बताया जा रहा है कि संदिग्ध कार में विस्फोटक रखने वाले करीब 1 महीने से एंटीलिया की रेकी कर रहे थे। उन्होंने कई बार मुकेश अंबानी और परिवार वालो का पीछ भी किया। परिवार के पास इतनी सिक्योरिटी होने के बाद भी उनकी जान को हमेशा खतरा बना रहता है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad