Advertisement

कोरोना ने फिर बढ़ाई चिंता, इन 6 राज्यों में केंद्र ने भेजीं विशेष टीमें

देश में कोरोना के नए मामलों में भले ही कमी आई है, लेकिन केंद्र सरकार इसे लेकर अलर्ट मोड पर है। हालही में...
कोरोना ने फिर बढ़ाई चिंता, इन 6 राज्यों में केंद्र ने भेजीं विशेष टीमें

देश में कोरोना के नए मामलों में भले ही कमी आई है, लेकिन केंद्र सरकार इसे लेकर अलर्ट मोड पर है। हालही में छोटे राज्यों, खासकर पूर्वोत्तर के राज्यों में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी के बाद केंद्र सरकार ने छह राज्यों में टीमें भेजी हैं। इन राज्यों में केरल, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और मणिपुर शामिल हैं। ये टीमें वहां कोविड-19 मैनेंजमेंट, निगरानी, कंटेनमेंट ऑपरेशंस और टेस्टिंग जैसे काम पर नजर बनाए रखेंगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने एक बयान में कहा गया कि ये टीमें राज्यों या केंद्र शासित प्रदेशों के अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगी। उनकी कोशिश रहेगी कि उनके सामने आने वाली चुनौतियों, मुद्दों की पहली समझ प्राप्त करेंगी जिससे उनकी चल रही गतिविधियों को मजबूत किया जा सके और बाधाओं को दूर किया जा सके।

बयान में आगे कहा गया कि ये टीमें लक्षित कोविड प्रतिक्रिया, प्रबंधन के प्रयासों में, महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए उनका समर्थन करेंगी। इन राज्यों में दो सदस्यीय उच्च स्तरीय टीम में एक चिकित्सक और एक सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ शामिल हैं।

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 46,617 नए मरीज पाए गए, 853 लोगों की जान गई। जबकि 59,384 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए हैं। जिसके बाद देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 5,09,6374 हो गई है। 

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad