Advertisement

उत्तरी कमान के आर्मी कमांडर को ले जा रहे हेलीकॉप्टर की इमर्जेंसी लैंडिंग, सभी सुरक्षित

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सेना के एडवांस लाइट हेलिकॉप्टर (एएलएच) की आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी।...
उत्तरी कमान के आर्मी कमांडर को ले जा रहे हेलीकॉप्टर की इमर्जेंसी लैंडिंग, सभी सुरक्षित

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सेना के एडवांस लाइट हेलिकॉप्टर (एएलएच) की आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी। हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आई गई थी। इसमें उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह सवार थे। उनके समेत सभी यात्री सुरक्षित हैं। हालांकि इसमें एक सैनिक को हल्की चोटें आने की खबर है।

सर्जिकल स्ट्राइक के समय चर्चाओं में आए थे सिंह

लेफ्टिनेंट जनरल सिंह सितंबर 2016 में उरी में हुई सर्जिकल स्ट्राइक में सबसे महत्वपूर्ण चेहरा रहे हैं। सर्जिकल स्ट्राइक की घोषणा भी उन्होंने ही की थी। उस समय वह सेना के मुख्यालय में तैनात थे।

सात लोग सवार थे हेलीकॉप्टर में

ध्रुव एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (एएलएच) की इमरजेंसी लैंडिंग तकनीकी खामियों की वजह से बेदार इलाके में करानी पड़ी। हेलीकॉप्टर में लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह और दो पायलट को मिलाकर कुल सात लोग सवार थे। हेलीकॉप्टर जम्मू से श्रीनगर की तरफ जा रहा था, तभी हेलीकॉप्टर में कुछ तकनीकी खराबी आ गई और इसे पुंछ जिले के बेदार इलाके में लैंड करवाया गया।

सीमावर्ती क्षेत्र से लौट रहे थे

सेना के प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा कि हेलीकॉप्टर में नॉर्दर्न कमांड के आर्मी कमांडर सवाल थे। आर्मी जनरल और अन्य सभी लोगों को मेडिकल जांच के लिए मेडिकल सेंटर ले जाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि क्रू में किसी को भी कोई गंभीर चोटें नहीं आई हैं। लेफ्टिनेंट जनरल सिंह बॉर्डर के पास वाले इलाकों के दौरे पर थे। ये इलाका सीमा पार फायरिंग के कारण पिछले कुछ महीनों से अशांत है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad