Advertisement

कुंभ पर कोरोना का कहर: शामिल होने के लिए 72 घंटे पूर्व की देनी होगी निगेटिव रिपोर्ट, बढ़ाई गई सख्ती

उत्तराखंड के राजनेता हरिद्वार कुम्भ में कोविड-19 के सम्बन्ध में चाहें कुछ भी कहें, लेकिन मुख्य सचिव ने...
कुंभ पर कोरोना का कहर: शामिल होने के लिए 72 घंटे पूर्व की देनी होगी निगेटिव रिपोर्ट, बढ़ाई गई सख्ती

उत्तराखंड के राजनेता हरिद्वार कुम्भ में कोविड-19 के सम्बन्ध में चाहें कुछ भी कहें, लेकिन मुख्य सचिव ने बुधवार को एक बार फिर स्पष्ट कहा कि कुम्भ आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 72 घंटे पूर्व की निगेटिव रिपोर्ट अथवा वैक्सीनेशन की रिपोर्ट साथ लाना होगी।

मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने सचिवालय में अनौपचारिक बातचीत में कहा कि शीघ्र कुम्भ मेले की अधिसूचना जारी कर दी जायेगी। जो पहली से 30 अप्रेल तक प्रभावी रहेगी। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय, नैनीताल के दिशा-निर्देश अनुरूप, कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को 72 घंटे पूर्व की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट अथवा वैक्सीनेशन की रिपोर्ट साथ लानी होगी। इसके बाद ही श्रद्वालु कुंभ में स्नान कर सकेंगे।

इसके साथ ही, शासकीय प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने यूनीवार्ता से कहा कि कुम्भ में पहले शाही स्नान में ही 37 लाख से अधिक श्रद्वालु हरिद्वार पहुंचे थे। अभी दो स्नान बाकी हैं। उन्होंने कहा कि मेले में कई करोड़ श्रद्वालुओं के आने की संभावना है। इतनी संख्या में उनके कोविड-19 परीक्षण का किया जाना व्यावहारिक नहीं है। क्योंकि उसमें बहुत लंबा समय लगना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि इसके लिये जितना व्यवहारिक हो, वह कार्य किया जाना चाहिये।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad