Advertisement

कोरोनाः दिल्ली के स्कूल शिक्षकों, अन्य कर्मचारियों के लिए भी बंद, रेलवे ने रद्द की 155 ट्रेनें

दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को शिक्षकों और नॉन-टीचिंग स्टाफ के लिए भी...
कोरोनाः दिल्ली के स्कूल शिक्षकों, अन्य कर्मचारियों के लिए भी बंद, रेलवे ने रद्द की 155 ट्रेनें

दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को शिक्षकों और नॉन-टीचिंग स्टाफ के लिए भी बंद करने का आदेश दिया है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह आदेश 31 मार्च तक के लिए दिया गया है। छात्रों के लिए स्कूल पहले ही बंद घोषित कर दिए गए हैं।

शिक्षक वार्षिक परीक्षा का मूल्यांकन घर पर ही करेंगे

शिक्षा विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित हैं, इसलिए स्कूल शिक्षकों और दूसरे कर्मचारियों के लिए भी बंद रखे जाएं। शिक्षक वार्षिक परीक्षा के लिए मूल्यांकन का काम घर पर ही करेंगे। बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन अभी टाल दिया गया है।

31 मार्च तक 155 ट्रेनें रद्द, कैंसिलेशन चार्ज नहीं कटेगा

इस बीच रेलवे ने 20 मार्च से 31 मार्च के लिए गुरुवार को 84 ट्रेनें रद्द करने की घोषणा की। अब तक 155 ट्रेनें रद्द की जा चुकी हैं। इनमें तेजस और हमसफर एक्सप्रेस समेत लंबी दूरी की दूसरी प्रमुख ट्रेनें भी शामिल हैं। कोरोना वायरस के कारण बहुत से लोग अपने टिकट रद्द करवा रहे हैं। रेलवे ने कहा है कि इन ट्रेनों के टिकट रद्द करवाने पर लोगों को पूरा रिफंड मिलेगा, कैंसिलेशन चार्ज नहीं काटा जाएगा।

मुंबई के डब्बावालों ने 31 मार्च तक बंद की टिफिन सेवा

 देश में कोरोना वायरस से पीड़ित सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं, और इसे देखते हुए वहां डब्बावालों ने टिफिन सेवा 31 मार्च तक बंद कर दी है। मुंबई डब्बावाला एसोसिएशन के प्रवक्ता सुभाष तालेकर ने कहा, सावधानी बरतते हुए ये सेवाएं शुक्रवार से बंद की जा रही हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के उस बयान का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने लोगों से लोकल ट्रेनों में भीड़ न करने की अपील की थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad