Advertisement

50 साल से अधिक उम्र के लोगों को मार्च से लगेगा कोरोना टीका, शुरू होगा तीसरा चरण: डॉ. हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि देश में 50 साल या उससे ज्यादा उम्र के लोगों का...
50 साल से अधिक उम्र के लोगों को मार्च से लगेगा कोरोना टीका, शुरू होगा तीसरा चरण: डॉ. हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि देश में 50 साल या उससे ज्यादा उम्र के लोगों का टीकाकरण मार्च से शुरू हो जाएगा। इस बात की जानकारी डॉ. हर्षवर्धन ने शुक्रवार को लोकसभा में दी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि तीसरे स्टेज में 27 करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। लोकसभा में उनसे इश बाबत एक सवाल पूछे गए थे जिसके बाद उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी।

डॉ. हर्षवर्धन ने पहले चरण में टीकाकरण को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि “इस चरण में सरकारी और प्राइवेट क्लीनिकों के लगभग एक करोड़ हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, इस पर तेजी से काम हो रहा है। दूसरे चरण में दो करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाना है और कई राज्यों में इसका काम 2 फरवरी से शुरू हो चुका है। दोनों चरणों को मार्च तक पूरा करने की उम्मीद है। उसके बाद तीसरे चरण में 50 साल से अधिक आयु के हर व्यक्ति को टीका लगाया जाएगा।”

देश में 16 जनवरी से कोरोना के टीकाकरण की शुरूआत हुई थी। हर दिन दो लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। देश में कोरोना के मामले लगातार घट रहे हैं। लेकिन, फिर से करीब दस राज्यों में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़ गए हैं। वहीं, बीते दिनों कर्नाटक के एक नर्सिंग कॉलेज के 49 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद कॉलेज को सील कर दिया गया।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad