Advertisement

हर्षवर्धन ने पहले कहा कि सभी को फ्री वैक्सीन, बाद में बोले पहले चरण में केवल 3 करोड़ को फ्री में लगेगी

शनिवार को पूरे देश में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन चल रहा है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री...
हर्षवर्धन ने पहले कहा कि सभी को फ्री वैक्सीन, बाद में बोले पहले चरण में केवल 3 करोड़ को फ्री में लगेगी

शनिवार को पूरे देश में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन चल रहा है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि पूरे देश में कोरोना की वैक्सीन फ्री में मिलेगी। साथ हीं स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से अपील की है और कहा है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें।

देशभर में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन चल रहा है। पहले चार राज्यों में इसे किया गया था। शनिवार को दिल्ली में चल रहे ड्राई रन का स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जीटीबी अस्पताल जाकर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश को टीकाकरण का अनुभव है और ये वैक्सीन जनता की सुरक्षा के लिए है, इसे लेकर कोई गलतफहमी न रखें।

पहले चरण में देश भर के एक करोड़ हेल्थ केयर वर्कर्स और दो करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना की फ्री वैक्सीन दी जाएगी। उसके बाद जुलाई तक अन्य 27 करोड़ जरूरी लोगों को टीका लगाए जाने को लेकर रणनीति तय की जाएगी।

पत्रकारों से बातचीत में हर्षवर्धन ने कहा, "मैं लोगों से किसी भी अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील करना चाहता हूं। टीके की सुरक्षा के बारे में कोई अफवाहें नहीं होनी चाहिए। सब कुछ विस्तार से जांच के बाद किया गया है। शुरू में जब पोलियो वैक्सीन की तैयारी की गई थी तो तब भी अफवाहों का बाजार गर्म था। 

आगे उन्होंने कहा कि जब इसे धरातल पर लाया गया तो सभी लोगों को इसकी सुरक्षा के बारे में आश्वासन दिया गया। टीका परीक्षण को लेकर हमारे मुख्य मानदंड सुरक्षा और प्रभावकारिता हैं और कुछ भी समझौता नहीं किया जाएगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad