Advertisement

निजामुद्दीन मरकज से जुड़े कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 93 हुई, देश भर में एक दिन में 146 नए मामले

निजामुद्दीन मरकज से जुड़े कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 93 हो गई है। बता दें कि दिल्ली...
निजामुद्दीन मरकज से जुड़े कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 93 हुई, देश भर में एक दिन में 146 नए मामले

निजामुद्दीन मरकज से जुड़े कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 93 हो गई है। बता दें कि दिल्ली स्थित इस मरकज में तब्लीगी जमात के हजारों लोग इकट्ठा थे। इसके कारण, भारत के मामलों की संख्या में भी बड़ी वृद्धि हुई । मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, 146 नए मामले सामने आए हैं।

इस घटना के बाद भारत में कोविड -19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,397 तक हो गई है, जिसमें 1,238 सक्रिय मामले और 35 मौतें शामिल हैं। जबकि 124 व्यक्ति ठीक हो गए हैं।

दिल्ली में 23 नए मामले

दिल्ली में, मंगलवार को कुल मामलों की संख्या 120 तक पहुंच गई, जिसमें पिछले 24 घंटों में 23 नए मामले सामने आए। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 23 नए मामलों में, आठ लोगों की विदेश यात्रा का इतिहास था, सात का संपर्क इतिहास था और आठ की जांच चल रही थी।

निजामुद्दीन मरकज मस्जिद से अब तक कुल 24 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि मरकज से 441 को अस्पतालों में ले जाया गया, वहीं 1,447 को संगरोध पर रखा गया है।

तमिलनाडु में मामले बढ़े, मरकज में शामिल 50 लोग कोरोना पॉजिटिव

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश ने कहा कि तमिलनाडु में निज़ामुद्दीन घटना के कारण पॉजिटिव मामलों की संख्या में वृद्धि हो रही है। कार्यक्रम में शामिल हुए 50 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

राज्य सरकार ने यह भी कहा कि दिल्ली के मरकज से राज्य लौटने वाले 1,131 लोगों में से लगभग 515 का पता लगाया गया है, जबकि शेष 616 को खुद से जानकारी देने को कहा गया है।

तेलंगाना में भी चल रही कवायद

इसी तरह की कवायद तेलंगाना में चल रही है, जहां दिल्ली से लौटे छह लोगों की मौत हो गई है और स्वास्थ्य विभाग की टीम इनमें से कुछ लोगों के हैदराबाद स्थित घरों पर जा रही है।

एजेंसी इनपुट

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad