Advertisement

तेल की कीमतें घटीं, चार दिनों की गिरावट में पेट्रोल 1.09 रुपये तो डीजल 52 पैसे हुआ सस्ता

पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार चौथे दिन गिरावट का दौर जारी रहा। रविवार को दिल्ली में पेट्रोल 25 पैसे...
तेल की कीमतें घटीं, चार दिनों की गिरावट में पेट्रोल 1.09 रुपये तो डीजल 52 पैसे हुआ सस्ता

पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार चौथे दिन गिरावट का दौर जारी रहा। रविवार को दिल्ली में पेट्रोल 25 पैसे कम होकर 81.74 पैसे पर आ गया तो डीजल 17 पैसे गिरकर 75.19 पर आ गया। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 87.21 पर आ गया जबकि वहां डीजल 18 पैसे कम हुआ और अब यह 78.82 रुपये प्रति लीटर मिलेगा।

लगातार चार दिनों की कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल 1.09 रुपये सस्ता हो चुका है वहीं डीजल में 52 पैसों की गिरावट आई है।  

सोमवार को मोदी ने की थी बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेल क्षेत्र की देश विदेश की कंपनियों और विशेषज्ञों से बैठक में कच्चे तेल की दरों में उछाल पर चिंता जताते हुए कहा था कि इससे आर्थिक वृद्धि को नुकसान हो रहा है। बाद में बुधवार को भारत ने पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक) से तेल एवं गैस के दाम जिम्मेदारी पूर्ण तरीके से तय करने को कहा था। भारत ने बुधवार को कहा था कि तेल एवं गैस कीमतों में हालिया वृद्धि बाजार की बाजार के मूल सिद्धान्त से अलग हैं और इससे आयातक देशों को नुकसान हो रहा है।

कमी के बाद लगातर बढ़ रहे थे दाम
5 अक्टूबर को केंद्र सरकार और कई राज्यों की ओर से दामों में 2.50-2.50 रुपये की कटौती के बाद से पेट्रोल-डीजल लगातार महंगा हो रहा था। डीजल के दाम में केंद्र सरकार की ओर से मिली 2.50 रुपये की राहत तो खत्म हो चुकी है। बुधवार को कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। करीब दो हफ्ते बाद तेल की कीमतों में कमी आई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad