Advertisement

दिल्ली का वकील रोहित टंडन गिरफ्तार, 70 करोड़ के कालेधन को किया था सफेद

प्रवर्तन निदेशालय ने पुलिस की छापेमारी में राजधानी के एक लाॅ फर्म से 13.6 करोड़ रुपये की जब्ती के बाद धनशोधन से जुड़े मामले की जांच के सिलसिले में विवादित वकील रोहित टंडन को गिरफ्तार कर लिया है। टंडन ने 70 करोड़ रुपए के कालेधन को सफेद करने में सहयोग किया था।
दिल्ली का वकील रोहित टंडन गिरफ्तार, 70 करोड़ के कालेधन को किया था सफेद

अधिकारियों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय पिछले कुछ दिनों से टंडन से पूछताछ कर रहा था और बुधवार रात उन्हें धनशोधन निवारण अधिनियम :पीएमएलए: के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।

एजेंसी को संदेह है कि टंडन ने कोलकाता के व्यवसायी पारस मल लोढ़ा की कथित मिलीभगत से 70 करोड़ रुपये के अमान्य नोटों को बदलवाने में कथित तौर पर महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। ईडी ने इस संबंध में दिल्ली में कोटक बैंक के प्रबंधक आशीष कुमार को भी गिरफ्तार किया था। जांच एजेंसियों ने नोटबंदी के बाद कालेधन से जुड़े कुछ बड़े गिरोहों का पर्दाफाश करते हुए एेसे गिरोहों से जुड़े महत्वपूर्ण लोगों को हिरासत में ले लिया है।

सीबीआई ने चेन्नई से रेड्डी को गिरफ्तार किया, वहीं ईडी ने लोढ़ा और कुमार को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

काले धन को खपाने और नोटबदली के खेल में प्रवर्तन निदेशालय ने यह कार्रवाई की है। टंडन पर नोटबंदी के बाद बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से 70 करोड़ की राशि को व्हाइट कराने का आरोप है। इस मामले में ईडी ने टंडन से पूछताछ भी की थी। रोहित टंडन के घर से मिले नए नोटों की जांच के दौरान ईडी को कई अहम सुराग मिले थे। जो ईडी को बैंक मैनेजर से मिले थे।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad