Advertisement

दिल्‍ली पुलिस ने रखी शर्त, 12 बजे रैली निकालने को कहा; किसान नेता- शर्तें मंजूर नहीं

किसान और केंद्र के बीच नए कृषि कानूनों को लेकर कई महीनों से ठनी है। किसान दो से अधिक समय से दिल्ली में...
दिल्‍ली पुलिस ने रखी शर्त, 12 बजे रैली निकालने को कहा; किसान नेता- शर्तें मंजूर नहीं

किसान और केंद्र के बीच नए कृषि कानूनों को लेकर कई महीनों से ठनी है। किसान दो से अधिक समय से दिल्ली में डटे हुए हैं। इस बीच दस दौर की बातचीत हो चुकी है। लेकिन, कुछ खास नतीजा नहीं निकला है। हालांकि, सरकार इसे एक से डेढ़ साल तक के लिए रोकने पर राजी हो गई है लेकिन किसान इसे वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं। कल यानी 26 जनवरी को किसान इसके विरोध में ट्रैक्टर परेड निकालेंगे। इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने मंजूरी दे दी है। लेकिन, अब एक नई शर्त किसानों के सामने रखा गया है। पुलिस ने 12 बजे रैली निकालने को कहा है जिसे किसान नेताओं ने नामंजूर कर दिया है।

किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी पंजाब के नेता सुखविंदर सिंह सभरा ने कहा, शर्तों के साथ रैली निकालने की बात को हम नामंजूर करते हैं। सुबह 10 बजे हमारी पुलिस के साथ बैठक है उसमें तय किया जाएगा कि कौन से रूट पर रैली निकालनी है और कितने बजे रैली निकालनी है। 12 बजे रैली निकालने का कोई तुक नहीं बनता है। 

वहीं, किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी के नेता श्रवण सिंह पंढेर ने कहा, "संयुक्त मोर्चा ने रिंग रोड का जो प्रोग्राम बनाया था, हम उसी प्रोग्राम पर कायम हैं। हमें दिल्ली पुलिस के रूट पर आपत्ति है। हम पुलिस से अनुरोध करेंगे, इजाजत देना या ना देना सरकार का है। हमारी तरफ से ऐसा कुछ नहीं होगा जिससे टकराव हो।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad