Advertisement

दिल्ली में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बनेगा प्लाज्मा बैंक: केजरीवाल

दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने मरीजों के इलाज के...
दिल्ली में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बनेगा प्लाज्मा बैंक: केजरीवाल

दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने मरीजों के इलाज के लिए दिल्ली में 'प्लाज्मा बैंक' शुरू करने का फैसला किया है। इसकी जानकारी देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि प्लाज्मा बैंक के जरिए कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा सकेगा। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना से ठीक होने वाले लोगों से प्लाज्मा दान करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि दिल्ली देश का पहला ऐसा राज्य था जहां पर दो ढाई महीने पहले प्लाज्मा का ट्रायल हुआ। यहां पर 29 मरीजों के ऊपर ट्रायल हुआ था। जो नतीजे आए वह काफी उत्साहवर्धक थे। लेकिन पिछले कुछ दिनों में प्लाज्मा को लेकर काफी अफरातफरी मची हुई है। लोगों के को फोन आ रहे हैं कि प्लाज्मा दिलवा दीजिए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्लाज़्मा बैंक का निर्माण किया जाएगा। देश का ये पहला प्लाज़्मा बैंक होगा। कोरोना से ठीक हुए लोगो से हम अपील करते है की आपको लोगों की जान बचाने का मौका मिल रहा है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा डोनेट करें।

केजरीवाल ने आगे कहा प्लाज्मा डोनर्स के लिए हमने पूरी सुविधा की है। आईएलबीएस अस्पताल जो नॉन कोविड अस्पताल है, उसमें डोनेशन की व्यवस्था रहेगी। जितने भी कोरोना मरीज ठीक हुए है, दिल्ली सरकार उन सभी को कॉल करके प्लाज़्मा डोनेट करने के लिए प्रेरित करेगी। ताकि हम सभी की जान बचा सकें।

सीएम ने कहा कि एलएनजेपी के डाक्टर असीम गुप्ता जी कोरोना मरीजों की सेवा करते-करते कोरोना से संक्रमित हुए और अब वो हमारे बीच नहीं रहे। हम उनकी इस सेवा को नमन करते हैं। दिल्ली सरकार उनके सम्मान में उनके परिवार को 1 करोड़ की सम्मान राशि देगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad