Advertisement

जम्मू-कश्मीर: डीजी जेल की गला रेतकर हत्या, पुलिस को नौकर पर संदेह, शव को जलाने की भी हुई कोशिश

पुलिस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के महानिदेशक (कारागार) हेमंत के लोहिया सोमवार रात यहां अपने आवास पर मृत...
जम्मू-कश्मीर:  डीजी जेल की गला रेतकर हत्या, पुलिस को नौकर पर संदेह, शव को जलाने की भी हुई कोशिश

पुलिस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के महानिदेशक (कारागार) हेमंत के लोहिया सोमवार रात यहां अपने आवास पर मृत पाए गए, पुलिस को मुख्य अपराधी के रूप में उनके घरेलू नौकर पर शक है।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इसे "बेहद दुर्भाग्यपूर्ण" घटना बताया और कहा कि जसीर के रूप में पहचाने गए उनके फरार घरेलू नौकर को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि संदिग्ध ने 57 वर्षीय लोहिया के शरीर को आग लगाने का भी प्रयास किया था, जिन्हें अगस्त में केंद्र शासित प्रदेश में जेलों का महानिदेशक नियुक्त किया गया था।

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, मुकेश सिंह, जिन्होंने जम्मू के बाहरी इलाके में उदयवाला में घर का दौरा किया, ने कहा कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी लोहिया के शरीर पर जलने के निशान और उनका गला कटा हुआ पाया गया।

घटना स्थल की प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि लोहिया ने अपने पैर में कुछ तेल लगाया होगा जिसमें कुछ सूजन दिखाई दे रही थी।  पुलिस प्रमुख ने कहा कि हत्यारे ने पहले लोहिया को मौत के घाट उतारा और उसके गले को काटने के लिए केचप की टूटी हुई बोतल का इस्तेमाल किया और बाद में शव को आग लगाने की कोशिश की थी।
अधिकारी के आवास पर मौजूद गार्डों ने लोहिया के कमरे के अंदर आग देखी।  उन्होंने कहा कि दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण उन्हें तोड़ना पड़ा।

एडीजीपी ने कहा कि अपराध स्थल की प्रारंभिक जांच हत्या की ओर इशारा करती है।

उन्होंने कहा, "घरेलू नौकर फरार है। उसकी तलाश शुरू कर दी गई है।" उन्होंने कहा कि फोरेंसिक और अपराध दल मौके पर हैं। "जांच प्रक्रिया शुरू हो गई है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं।"  अधिकारी ने कहा, जम्मू-कश्मीर पुलिस परिवार अपने वरिष्ठ अधिकारी की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करता है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad