Advertisement

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच डीजीसीए का निर्देश, मास्क न पहनने वालों पर करें कठोर कार्रवाई

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। देश में कोविड के मामलों में एक बार फिर तेजी आई है। राजधानी...
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच डीजीसीए का निर्देश, मास्क न पहनने वालों पर करें कठोर कार्रवाई

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। देश में कोविड के मामलों में एक बार फिर तेजी आई है। राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कोरोना केस में इजाफा देखने को मिल रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई शहरों में एक फिर मास्क को अनिवार्य किया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागर विमानन महानिदेशालय यानी डीजीसीए ने एयरलाइंस कंपनियों को निर्देश दिया है कि मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने डीजीसीए के हवाले से बताया कि कोविड-19 केसों में बढ़ोतरी को देखते हुए एयरलाइंस कंपनियों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है कि यात्री यात्रा के दौरान ठीक से फेस मास्क पहनें। इसके साथ-साथ प्लेटफॉर्म और सभी सार्वजनिक स्थानों पर जहां पैसेंजर्स आते-जाते हों वहां अच्छी तरह से सैनिटाइज किया जाना चाहिए।। डीजीसीए ने आगे कहा कि अगर कोई यात्री निर्देशों का पालन नहीं करता है, तो एयरलाइन द्वारा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि देश में बुधवार को यानी आज कोरोना के 9,062 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 4,42,86,256 पहुंच गया, जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 1,05,058 है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार 36 और मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या 5,27,134 पर पहुंच गई है। इसमें केरल द्वारा पुनर्मिलान किए गए मौत के छह मामले भी शामिल हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.24 प्रतिशत है। कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.57 प्रतिशत है।

आंकड़ों के अनुसार, कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या में बीते 24 घंटे में 6,194 की गिरावट दर्ज की गई है। संक्रमण की दैनिक दर 2.49 प्रतिशत और सप्ताहिक संक्रमण दर 4.38 प्रतिशत दर्ज की गई है। इस बीमारी से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,36,54,064 हो गई है, जबकि मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad