Advertisement

25 मई से शुरू हो जाएंगी घरेलू उड़ानें, यात्रियों के लिए दिशानिर्देश जल्द जारी होंगे

25 मई से से देश भर में घरेलू उड़ानें शुरू होगी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट...
25 मई से शुरू हो जाएंगी घरेलू उड़ानें, यात्रियों के लिए दिशानिर्देश जल्द जारी होंगे

25 मई से से देश भर में घरेलू उड़ानें शुरू होगी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि 25 मई से घरेलू उड़ानें चालू हो जाएंगी। सभी हवाई अड्डों और एयरलाइंस को 25 मई यानी सोमवार से परिचालन के लिए तैयार होने की सूचना दी जा रही है। इसे आंशिक तरीके से चालू किया जाएगा। यात्रियों के आवागमन के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) भी जारी किया जा रहा है

बता दें, कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लागू लॉकडाउन को लेकर 25 मार्च से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें स्थगित हैं। हरदीप सिंह पुरी ने अंतरराष्ट्रीय उड़ान को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

अभी सीमित संख्या में विमान संख्या होगा बहाल: पुरी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि फिलहाल 25 मार्च से शुरू होने वाली उड़ानों में अभी कुछ फीसदी में ही विमान को संचालित किया जाएगा। उसके बाद अनुभव के आधार पर संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। पुरी ने कहा कि उड़ान के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

केंद्र के साथ-साथ राज्यों की भी जिम्मेदारी: पुरी

इससे पहले मंगलवार को अपने ट्वीट में केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने के बारे में निर्णय  सिर्फ नागरिक उड्डयन मंत्रालय या केंद्र नहीं ले सकता है। इसके लिए राज्यों को भी तैयार होना होगा। देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान सिर्फ मालवाहक, चिकित्सा और नागरिक उड्डयन महानिदेशक (डीजीसीए) द्वारा अनुमोदित विशेष उड़ानों को ही संचालित किया जा रहा है। उड़ानें बंद रहने के कारण एयरलाइंस ने कर्मचारियों के वेतन में कटौती से लेकर अवैतनिक अवकाश जैसे कदम उठाए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad