Advertisement

ईडी ने नीरव मोदी के 30 करोड़ रुपए और इम्पोर्टेड घड़ियों से भरे 60 कंटेनर किए जब्त

पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 11,356 करोड़ रुपए के घोटाले में कार्रवाई जारी है। शुक्रवार को ईडी ने नीरव...
ईडी ने नीरव मोदी के 30 करोड़ रुपए और इम्पोर्टेड घड़ियों से भरे 60 कंटेनर किए जब्त

पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 11,356 करोड़ रुपए के घोटाले में कार्रवाई जारी है। शुक्रवार को ईडी ने नीरव मोदी के 30 करोड़ रुपए बैलेंस वाले बैंक खाता, 13.86 करोड़ रुपए मूल्य के शेयर, इम्पोर्टेड घड़ियों से भरे 60 कंटेनर और स्टील की 176 अलमारी सीज किया है। बता दें कि नीरव के ठिकानों से ईडी ने अब तक 5649 करोड़ रुपए के जेवर जब्त किए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वित्त मंत्रालय ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एक्सिस बैंक, इलाहाबाद बैंक और बैंक ऑफ इंडिया को लेटर लिखकर खातों में गड़बड़ियों की जांच करने के लिए कहा है। इसके साथ ही मंत्रालय ने हांगकांग के 4 बैंकों को खत लिखकर पीएनबी की ओर से दिए गए फर्जी LoUs की जानकारी भी मांगी है।

मंत्रालय ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के लिए नियामक भी बनाए हैं। जिनके तहत सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को अब एक मॉनिटरिंग एजेंसी बनानी होगी जो 250 करोड़ से ऊपर के कर्ज पर निगरानी रखेगी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों पंजाब नैशनल बैंक ने सेबी और बीएसई को 11,356 करोड़ रुपए के घोटाले के जानकारी दी थी। यह घोटाला पीएनबी की मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में हुई। दी गई जानकारी के मुताबिक, इसकी शुरुआत 2011 से हुई। इस दौरान हजारों करोड़ की रकम फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग्स (एलओयू) के जरिए विदेशी अकाउंट्स में ट्रांसफर की गई। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad