Advertisement

चुनाव नतीजे: उड़ी कोविड नियमों की धज्जियां, EC ने राज्यों से कहा- विजय उत्सव पर फौरन लगे रोक, जिम्मेदार अधिकारियों पर हो कार्रवाई

पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल सहित 5 राज्यों में रविवार को विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं।...
चुनाव नतीजे: उड़ी कोविड नियमों की धज्जियां, EC ने राज्यों से कहा- विजय उत्सव पर फौरन लगे रोक, जिम्मेदार अधिकारियों पर हो कार्रवाई

पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल सहित 5 राज्यों में रविवार को विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं। वहीं राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं द्वारा जश्न मनाने की तस्वीरें भी सामने आ रही हैं। जबकि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर चुनाव आयोग ने जश्न मनाने पर पाबंदी लगाई है। इन उल्लंघनों को देखते हुए चुनाव आयोग ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को निर्देश दिए हैं कि जिम्मेदार एसएचओ और अन्य अधिकारियों को तत्काल निलंबित किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ आपराधिक और अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए।

चुनाव आयोग ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को विजय उत्सव पर तत्काल रोक लगाने के लिए पत्र लिखा है। जिसमें जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई करने की बात कही।

बता दें कि जैसे-जैसे नतीजे सामने आ रहे हैं वैसे-वैसे राजनीतिक दल के कार्यकर्ता जश्न मनाने में लग गए हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में रुझानों को देखते हुए कोलकाता में टीएमसी समर्थक जश्न मनाते हुए नजर आए। जिसके बाद चुनाव आयोग ने कहा कि संबंधित राज्य के मुख्य सचिवों को इस तरह की सभाओं को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

 

वहीं तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के पक्ष में रुझानों को देखते हुए चेन्नई में पार्टी मुख्यालय के बाहर जश्न मनाते डीएमके समर्थक जश्न मनाते हुए नजर आए। 

 

 

बता दें कि चुनाव आयोग ने कहा था कि 2 मई को मतगणना के बाद कोई भी विजय जुलूस की अनुमति नहीं होगी। 2 से अधिक व्यक्तियों को जीतने वाले उम्मीदवार के साथ जाने की अनुमति नहीं होगी। आयोग ने कहा कि उसके अधिकृत प्रतिनिधि संबंधित निर्वाचन अधिकारी से चुनाव का प्रमाण पत्र प्राप्त करेंगे।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad