Advertisement

पटना के फेमस 'खान सर' के असली नाम का हुआ खुलासा, सारे कयास हुए गलत

अपने विशेष अंदाज में जीएस के टॉपिक समझाने वाले 'खान सर' के नाम को लेकर व‍िवाद सुर्ख‍ियों में है। इस बीच...
पटना के फेमस 'खान सर' के असली नाम का हुआ खुलासा, सारे कयास हुए गलत

अपने विशेष अंदाज में जीएस के टॉपिक समझाने वाले 'खान सर' के नाम को लेकर व‍िवाद सुर्ख‍ियों में है। इस बीच अब उनके असली नाम का खुलासा हो गया है। साथ ही सारे कयासों पर भी पूर्ण विराम लग गया है। बता दें कि 24 अप्रैल को उनके द्वारा डाले गए एक वीडियो के बाद, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान में फ्रांस के राजदूत को देश से वापस भेजने के लिए हो रहे विरोध प्रदर्शन की मिस्ट्री समझाई इसके बाद उनके नाम को लेकर विवाद शुरू हो गया। उन्होंने इस वीडियो में एक बच्चे की तस्वीर को पॉइंट करते हुए टिप्प्णी की थी।

ट्विटर पर चर्चा होने लगी थी कि उनका नाम खान सर है या अमित सिंह? दरअसल, ट्विटर पर खान सर की एक और वीडियो क्लिप खोजी गई, इसमें वो कह रहे हैं कि उनका असली नाम खान नहीं, बल्कि अमित सिंह है। वीडियो में वो कह रहे हैं कि मेरा ‘खान सर’ नाम नहीं है। यह एक जुगाड़ का नाम है जबकि ऐसे लोग हमको अमित सिंह कहकर बुलाते हैं।

आजतक के मुताबिक, नाम को लेकर उठे व‍िवाद के बाद जब चैनल ने इसकी पड़ताल की और पटना में उनके दोस्त महेंद्र सागर से लेकर यूपी के देवर‍िया ज‍िले में भाटपाररानी कस्बे में उनके जानने वालों से बात की तो उनका असली नाम सामने आया।

पटना में खान जीएस रिसर्च सेंटर में उनके साथ पढ़ाने वाले टीचर महेंद्र सागर से आजतक की टीम ने बात की। महेंद्र सागर ने बताया क‍ि वह चार सालों से इस सेंटर में पढ़ा रहे हैं। खान सर का नाम फैसल खान है। ज‍िस ब‍िल्ड‍िंग में यह सेंटर है, उसके माल‍िक के पास सारे दस्तावेज हैं ज‍िसमें उनका असली नाम ल‍िखा है। हमें तो कभी आवश्यकता पड़ी नहीं इसल‍िए हमने डॉक्यूमेंट देखे नहीं लेक‍िन कई बार माल‍िक से उनका नाम अवश्य सुना था।

इस बारे में और पड़ताल के ल‍िए आजतक की टीम ने यूपी के देवर‍िया ज‍िले में भाटपाररानी कस्बे में उन जगहों को तलाशा जहां पर कभी खान सर ने स्कूली पढ़ाई की थी। भाटपाररानी के परमार म‍िशन स्कूल से हाईस्कूल पास करने वाले सलीम अली ने बताया क‍ि मैंने और खान सर ने इसी स्कूल से हाईस्कूल पास किया है। उनका नाम फैसल खान है और यह भाटपाररानी के ही मूल न‍िवासी हैं। इस स्कूल में हमने साथ में ही पढ़ाई की है. वह शुरू से ही मजाक‍िया क‍िस्म के थे. उनका नाम अम‍ित स‍िंह नहीं बल्क‍ि फैसल खान ही है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad