Advertisement

किसानों का आज 3 घंटे का चक्काजाम, बंद होगा हाइवे; सिर्फ इन्हें मिलेगी छूट

कृषि कानूनों के विरोध में देशभर के किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसानों ने आज यानी छह फरवरी दिल्ली, यूपी...
किसानों का आज 3 घंटे का चक्काजाम, बंद होगा हाइवे; सिर्फ इन्हें मिलेगी छूट

कृषि कानूनों के विरोध में देशभर के किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसानों ने आज यानी छह फरवरी दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड को छोड़कर पूरे देश में चक्का जाम का ऐलान किया है। किसान संगठनों की तरफ से कहा गया है कि दोपहर 12 से 3 के बीच होने वाले इस चक्काजाम के दौरान एंबुलेंस और स्कूल बस जैसी जरूरी सर्विसेस को नहीं रोका जाएगा।

चक्काजाम का ऐलान 40 किसान संगठनों द्वारा बनाए गए संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से किया गया है। किसान 12 से 3 के बीच सभी नेशनल और स्टेट हाइवे को करेंगे। हालांकि, इस बीच किसान दिल्ली नहीं आएंगे। किसान नेता राकेश टिकैत ने बीते दिनों कहा था कि जो किसान जहां हैं वही वो चक्काजाम करेंगे। वहीं, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में चक्काजाम नहीं किया जाएगा। बीते दिनों गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों के निकाले गए ट्रैक्टर रैली परेड के दौरान लाल किला पर हिंसा हुई थी, जिसको देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है।

किसानों के मुताबिक एक फरवरी को पेश किए बजट में उनकी मांगों को नजरअंदाज किया गया। वहीं, प्रदर्शन स्थल पर बीते कई दिनों से इंटरनेट सेवाएं बंद की गई है। इसी को लेकर किसानों ने चक्काजाम का ऐलान किया है। किसानों की तरफ से ये भी दावा है कि 26 जनवरी की ट्रैक्टर रैली के बाद से कई किसानों के ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad