Advertisement

उग्र हुआ किसानों का प्रदर्शन, तस्वीरों की बानगी

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन उग्र हो गया है। गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ओर से की जा...
उग्र हुआ किसानों का प्रदर्शन, तस्वीरों की बानगी

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन उग्र हो गया है। गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ओर से की जा रही ट्रैक्टर परेड के दौरान किसानों और पुलिस के बीच जबरदस्त टकराव देखने को मिला। दिल्ली में दाखिल हो रहे किसानों को रोकने के लिए कई हिस्सों में पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा है। वहीं एहतियातन कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। गृह मंत्रालय ने कहा है कि सिंघू, गाजीपुर, टिकरी, मुकरबा चौक, नांगलोई और उनके आस-पास के क्षेत्रों में आज रात 11:59 PM तक इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी।

दरअसल किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान मुकरबा चौक, ट्रांसपोर्ट नगर, आईटीओ और अक्षरधाम समेत अन्य स्थानों पर हुए टकराव के बीच किसानों का एक जत्था लाल किला परिसर में पहुंचकर किसानों का झंडा लहरा दिया।

आईटीओ पर टकराव के दौरान बड़ी संख्या में किसानों ने लाल किला परिसर में घुसकर अपना झंडा लहराया दिया। पंद्रह अगस्त को जिस स्थान पर झंडा फहराया जाता है उसके पास ही किसानों ने अपना झंडा लगा दिया।


सिंघु बॉर्डर से बैरिकेट तोड़कर आगे बढ़े किसानों का ट्रांसपोर्ट नगर और मुकरबा चौक पर टकराव के बाद आईटीओ पर जबरदस्त टकराव हुआ।

पुलिस ने किसानों की भीड़ को इंडिया गेट की तरफ बढ़ने से रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठी चार्ज किया। आईटीओ पर भीषण टकराव में कई किसानों के साथ कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। फिलहाल आईटीओ पर हालात नियंत्रण में हैं।



किसान प्रदर्शन को देखते हुए कई समयपुर बादली, हैदरपुर बादली, जहांगीरपुरी, आदर्शनगर, आज़ादपुर, जीटीबी स्टेशन, माडल टाउन, विश्वविद्यालय, विधानसभा, आइटीओ समेत कई मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad