Advertisement

उमर खालिद पर हमले के मामले में मिला बड़ा सुराग, सीसीटीवी में दिखा संदिग्ध

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र नेता उमर खालिद पर हमले का प्रयास करने वाले व्यक्ति का...
उमर खालिद पर हमले के मामले में मिला बड़ा सुराग, सीसीटीवी में दिखा संदिग्ध

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र नेता उमर खालिद पर हमले का प्रयास करने वाले व्यक्ति का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से एक तस्वीर जारी की है, जिसमें यह शख्स कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के पास विट्टलभाई मार्ग पर भागता दिखाई दे रहा है।

बता दें कि उमर खालिद पर सोमवार को दिल्ली में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर कथित तौर पर एक अज्ञात व्यक्ति ने पिस्तौल से हमला करने का प्रयास किया था। लेकिन वह सफल नहीं हो सका और मौके से फरार हो गया। घटनास्थल से एक पिस्तौल भी बरामद हुआ, जिसमें 6 जिंदा कारतूस थे।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, हमले के बाद उमर खालिद ने बताया कि वह 'यूनाइटेड अगेंस्ट हेट' नाम से चल रही एक मुहिम से जुड़े हैं और इसी के एक कार्यक्रम में शामिल होने वह कॉन्स्टिट्यूशन क्लब पहुंचे थे। उमर ने बताया, यह कार्यक्रम 2.30 बजे था और वह 2.10 बजे वहां पहुंच गए।

उमर खालिद ने बताया, “कार्यक्रम शुरू होने में काफी वक्त था तो मैं दोस्तों के साथ चाय पीने चला गया। जब चाय पीकर लौट रहा था तो किसी ने पीछे से हमला किया। मेरा गला दबोचा। मुझे जमीन पर गिरा दिया और एक बंदूक निकालकर मुझ पर तान रहा था। उस वक्त मैंने उसकी बंदूक को दूर किया। दोस्तों ने पुश किया। वो भागा और भागते हुए गोली की आवाज आई।”

घटना के बाद खालिद ने कहा कि देश में खौफ का माहौल है और सरकार के खिलाफ बोलने वाले हर व्यक्ति को डराया-धमकाया जा रहा है।

खालिद पर हमले के बाद सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। इधर, दिल्ली पुलिस का दावा है कि इस कार्यक्रम के बारे में उन्हें सूचित नहीं किया गया था।

नई दिल्ली रेंज के पुलिस आयुक्त अजय चौधरी ने कहा, "हम इस कार्यक्रम के बारे में नहीं जानते थे क्योंकि हमें इसके बारे में सूचित नहीं किया गया था। जैसे ही हमें घटना के बारे में सूचित किया गया, हमारी टीम स्पॉट पर पहुंच गई है।" पुलिस मामले की जांच कर रही है।

छात्र नेता ने हाल में दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कर कहा था कि उन्हें और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी को जान से मारने की धमकी मिली है। यह धमकी उन्हें जून में खुद को भगोड़ा गैंगस्टर रवि पुजारी बताने वाले व्यक्ति ने दी।

खालिद पहली बार 2016 में सुर्खियों में आए थे जब जेएनयू परिसर में एक कार्यक्रम के दौरान कथित रूप से राष्ट्रविरोधी नारेबाजी करने के लिए उनके और जेएनयू छात्र संघ के तत्कालीन अध्यक्ष कन्हैया कुमार एवं तीन अन्य के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad