Advertisement

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का 82 साल की उम्र में निधन, प्रधानमंत्री ने किया शोक व्यक्त

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता जसवंत का सिंह का निधन हो गया है। वह कई महीनों से बीमार चल...
पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का 82 साल की उम्र में निधन, प्रधानमंत्री ने किया शोक व्यक्त

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता जसवंत का सिंह का निधन हो गया है। वह कई महीनों से बीमार चल रहे थे। जसवंत सिंह 82 साल के थे। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शोक व्यक्त किया है। 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि जसवंत सिंह जी ने पूरी लगन के साथ हमारे देश की सेवा की। पहले एक सैनिक के तौर पर और बाद में राजनीति के साथ अपने लंबे जुड़ाव के दौरान।

 प्रधानमंत्री ने कहा कि अटल जी की सरकार के दौरान उन्होंने महत्वपूर्ण विभागों को संभाला और वित्त, रक्षा और विदेश मामलों की दुनिया में एक मजबूत छाप छोड़ी। उनके निधन से दुखी हूं।

वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जसवंत सिंह को उनकी बौद्धिक क्षमताओं और देश की सेवा के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने राजस्थान में भाजपा को मजबूत करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना।

जसवंत सिंह 1960 में सेना में मेजर के पद से इस्तीफा देकर सियासत के मैदान में उतरे थे। अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में वह अपने कैरियर के शीर्ष पर थे। 1998 से 2004 तक राजग के शासनकाल में जसवंत ने वित्त, रक्षा और विदेश मंत्रालयों का नेतृत्व किया।

भाजपा के संस्थापक सदस्यों में से एक जसवंत सिंह को पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया था। इसके बाद उन्होंने निर्दलीय किस्मत आजमायी मगर हार का सामना करना पड़ा। 2014 में ही गिरने के कारण उन्हें सिर में गंभीर चोट आयी, इसके बाद से वे कोमा में थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad