Advertisement

यति सत्यदेवानंद के विवादित बोल, कहा- भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनने से बचाने के लिए हिंदुओं को करना चाहिए ये काम

विवादास्पद पुजारी यति नरसिंहानंद के एक संगठन ने रविवार को हिंदुओं से भारत को इस्लामिक देश बनने से...
यति सत्यदेवानंद के विवादित बोल, कहा- भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनने से बचाने के लिए हिंदुओं को करना चाहिए ये काम

विवादास्पद पुजारी यति नरसिंहानंद के एक संगठन ने रविवार को हिंदुओं से भारत को इस्लामिक देश बनने से बचाने के लिए और बच्चे पैदा करने को कहा।

हरिद्वार अभद्र भाषण मामले में जमानत पर बाहर आए पुजारी ने इस महीने की शुरुआत में मथुरा में हिंदुओं से आग्रह किया था कि वे आने वाले दशकों में देश को "हिंदू-विहीन" बनने से रोकने के लिए अधिक बच्चे पैदा करें।

अखिल भारतीय संत परिषद के हिमाचल प्रदेश प्रभारी यति सत्यदेवानंद सरस्वती ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है क्योंकि हिंदू बहुसंख्यक हैं।

उन्होंने हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के मुबारकपुर में संगठन के तीन दिवसीय 'धर्म संसद' के पहले दिन दावा किया कि मुस्लिम योजनाबद्ध तरीके से कई बच्चों को जन्म देकर अपनी आबादी बढ़ा रहे हैं।

सरस्वती ने कहा, "इसीलिए, हमारे संगठन ने भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनने से बचाने के लिए हिंदुओं को और अधिक बच्चे पैदा करने के लिए कहा है।"

पूरे देश में यति नरसिंहानंद, अन्नपूर्णा भारती और कई अन्य संतों और पुजारियों की बैठक में भाग लेने के मद्देनजर, हिमाचल प्रदेश पुलिस ने सरस्वती को एक नोटिस में निर्देश दिया है कि किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ उकसाने वाली भाषा का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

पुलिस अधिनियम, 2007 की धारा 64 के तहत ऊना जिले के अंब थाने के एसएचओ ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि अगर इस तरह के निर्देशों का पालन नहीं किया गया तो उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सरस्वती ने कहा कि जब मुसलमान बहुसंख्यक होंगे तो भारत पड़ोसी देश पाकिस्तान जैसा इस्लामिक देश बन जाएगा। इसलिए, हमारे संगठन ने हिंदुओं से कहा है कि वे भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनने से बचाने के लिए अधिक बच्चों को जन्म दें।

यह पूछे जाने पर कि क्या यह दो बच्चों की राष्ट्रीय नीति के खिलाफ नहीं होगा, उन्होंने कहा, "हमारे देश में ऐसा कोई कानून नहीं है जो नागरिकों को केवल दो बच्चों को जन्म देने के लिए कहे।"

बता दें कि नरसिंहानंद को गिरफ्तार किया गया था और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था जब उन्होंने पिछले साल 17-19 दिसंबर से हरिद्वार में एक धर्म संसद का आयोजन किया था, जहां मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिए गए थे।

उन्होंने पिछले रविवार को दिल्ली के बुरारी मैदान में एक 'हिंदू महापंचायत' में भी भाग लिया और टिप्पणी की कि अगर कोई मुसलमान भारत का प्रधानमंत्री बनता है तो "50 प्रतिशत हिंदू धर्मांतरित हो जाएंगे" और अपने अस्तित्व के लिए लड़ने के लिए हिंदुओं को हथियार उठाने के लिए भी प्रेरित किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad