Advertisement

संसद सत्र से पहले बोले पीएम मोदी- सदन एक संकल्प से जवानों के साथ खड़ा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी सोमवार को संसद सत्र के शुरू होने से पहले कहा कि पूरा सदन देश के...
संसद सत्र से पहले बोले पीएम मोदी- सदन एक संकल्प से जवानों के साथ खड़ा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी सोमवार को संसद सत्र के शुरू होने से पहले कहा कि पूरा सदन देश के वीर जवानों के साथ खड़ा है और सदन भी एक स्वर, एक भाव और भावना के साथ हमारे जवानों के लिए डटा हुआ है।

बता दें कोरोना महामारी के बीच संसद के मॉनसून सत्र की आज से शुरुआत हो रही है। इस दौरान राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही अलग-अलग समय पर होगी।

पीएम मोदी ने कहा, 'इस सदन की विशेष जिम्मेवारी है, आज जब हमारी सेना के वीर जवान सीमा पर डटे हुए और बड़ी हिम्मत के साथ, जज्बे के साथ, बुलंद हौसले के साथ, दुर्गम पहाड़ियों में खड़े हैं। कुछ समय बाद वर्फबारी और बारिश शुरू हो जाएगी। दुर्गम इलाकों में तैनात हमारी सेना के साथ पूरा सदन खड़ा है।' पीएम ने कहा, 'हमारे जवान सीमा पर दुर्गम इलाके में बुलंदियों के साथ डटे हुए हैं। ये सदन भी एक स्वर, एक भाव, एक भावना, एक संकल्प से वो संदेश देंगे कि सदन के साथ पूरा देश जवानों के साथ खड़ा है।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी जैसे मुश्किल समय में संसद का सत्र आहूत किया गया है। सांसदों ने अपना कर्तव्य निभाने का काम चुना है। मैं उन्हें बधाई देता हूं। इस बार राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही अलग-अलग समय पर होंगी। शनिवार और रविवार को भी संसद की कार्यवाही होगी। सभी सांसदों ने भी इसे स्वीकारा है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक विशिष्ट वातावरण में संसद का सत्र आज प्रारंभ हो रहा है, कोरोना भी है, कर्तव्य भी है और सभी सांसदों ने कर्तव्य का रास्ता चुना है। मैं सभी सांसदों को अभिनंदन और धन्यवाद करता हूं। इस सत्र में कई महत्वपूर्ण निर्णय होंगे, अनेक विषयों पर चर्चा होगी।

 

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना से बनी जो परिस्थिति है उसमें जिन सतर्कताओं के विषय में सूचित किया गया है उन सतर्कताओं का पालन हम सबको करना ही करना है। और ये भी साफ है कि जब तक दवाई नहीं तब तक कोई ढिलाई नहीं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad