Advertisement

कोरोना का असर- अब ICSE बोर्ड ने रद्द की कक्षा 10वीं की परीक्षाएं

कोरोना की स्थिति के मद्देनज़र ICSE बोर्ड ने कक्षा 10वीं की परीक्षाएं को रद्द कर दिया है। कक्षा 12वीं की...
कोरोना का असर- अब ICSE बोर्ड ने रद्द की कक्षा 10वीं की परीक्षाएं

कोरोना की स्थिति के मद्देनज़र ICSE बोर्ड ने कक्षा 10वीं की परीक्षाएं को रद्द कर दिया है। कक्षा 12वीं की परीक्षाएं पिछले आदेश के हिसाब से ही होगी। परीक्षा ऑफलाइन होगी।

बता दें कि पहले बोर्ड के नोटिफिकेशन में कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए परीक्षा वैकल्पिक रखी गई थी। इसमें कहा गया था कि 10वीं के जो विद्यार्थी परीक्षा में उपस्थित नहीं होना चाहते हैं, बोर्ड उनके लिए विशेष मूल्यांकन पद्वति से नतीजे तैयार करेगा। वहीं, जो छात्र परीक्षा देना चाहते हैं वे कक्षा 12वीं के छात्रों के साथ परीक्षा में भाग ले सकेंगे।

 

वहीं सीआईएससीई बोर्ड की ओर से पहले ही 12वीं की परीक्षाएं स्थगित करने का ऐलान किया जा चुका है। बोर्ड की ओर से कहा गया था कि कक्षा 12 परीक्षा (ऑफलाइन) बाद में आयोजित की जाएगी। इसके लिए जून में तारीख घोषित की जा सकती है।

बता दें कि सीआईएससीई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 04 मई से शुरू होने वाली थी। इसका अंतिम पेपर 07 जून को होना था। वहीं 12वीं की परीक्षा 8 अप्रैल से जारी थी और इसका समापन 18 जून को होना था। सीआईएससीई दो बोर्ड्स से मिलकर बना है। 10वीं की परीक्षा आईसीएसई बोर्ड के और 12वीं की आईएससी बोर्ड के तहत होती है।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad