Advertisement

राम माधव का दावा- जम्मू-कश्मीर से हिरासत में लिए गए लोगों को फाइव स्टार होटल में रखा गया है

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने दावा किया है कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद...
राम माधव का दावा- जम्मू-कश्मीर से हिरासत में लिए गए लोगों को फाइव स्टार होटल में रखा गया है

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने दावा किया है कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद हिरासत में लिए गए कई लोगों को फाइव स्टार होटल और गेस्ट हाउस में रखा गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि शुरुआत में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लगभग 2000-2500 लोगों को हिरायसत में लिया गया था, लेकिन अब केवल 200-250 लोग ही एहतियातन हिरासत में रखे गए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई ते मुताबिक, भाजपा महासचिव ने कहा, 'आज जम्मू-कश्मीर में कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए 200-250 लोगों को एहतियातन हिरसात में रखा गया है। उन्हें सम्मान के साथ हिरासत में रखा गया है, जिसमें से कई लोगों को फाइव स्टार होटल्स और फाइव स्टार गेस्ट हाउस में रखा गया है।'

कश्मीर में शांति

राम माधव ने कहा, "मैं यह भी कहना चाहूंगा कि 200-250 लोगों को निरोधात्मक हिरासत में रखा गया है और दो महीने से कश्मीर में शांति है। आप समझ सकते हैं कि कश्मीर के लोग क्या चाहते हैं और ये 200-250 लोग क्या चाहते हैं।"

राम माधव ने यह भी कहा कि 1994 में ये सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया था कि कश्मीर से पाकिस्तान पर तभी बातचीत की जाएगी जब वो पाक अधिकृत कश्मीर(पीओके) को वापस भारत को सौंप दें।

राज्य के ज्यादातर गेस्ट हाउस जेल में तब्दील: गुलाम नबी

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को दिल्ली में कहा था कि राज्य के ज्यादातर गेस्ट हाउस जेल में तब्दील हो गए हैं। इनमें राजनेताओं को कैद करके रखा गया है। आजाद ने यह भी आरोप लगाया कि जो लोग मुझसे मिलने आते हैं, उनके साथ बातचीत को रिकॉर्ड किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “यदि आप (मीडिया) यह सब जानते हैं तो फिर सच बोलने की हिम्मत कौन दिखाएगा? अनुच्छेद 370 हटाने के दौरान लगाए गए प्रतिबंधों के चलते जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था पर बहुत ही खराब दौर से गुजर रही है। सबसे अधिक असर छोटे दुकानदारों और दिहाड़ी मजदूरों पर पड़ा है। मजदूरों के पास तो खाने तक को नहीं हैं। हमें जितना अंदाजा था, हालात उससे कहीं ज्यादा बदतर हैं।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad