Advertisement

'भारत हमेशा मिलकर काम करेगा', पीएम मोदी ने शपथ ग्रहण में शामिल विदेशी गणमान्यों का आभार व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए विदेशी गणमान्य व्यक्तियों का...
'भारत हमेशा मिलकर काम करेगा', पीएम मोदी ने शपथ ग्रहण में शामिल विदेशी गणमान्यों का आभार व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए विदेशी गणमान्य व्यक्तियों का आभार व्यक्त किया, और अपनी 'पड़ोसी पहले' नीति के प्रति भारत की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि भारत अपने सभी मूल्यवान साझेदारों के साथ मिलकर काम करेगा।

समारोह के बाद सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री मोदी ने देश को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लक्ष्य के साथ भारत की विशाल आबादी की सेवा करने के प्रति अपने समर्पण को साझा किया। उन्होंने सभी नवनियुक्त मंत्रियों को बधाई दी।

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "आज शाम को समारोह में प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। मैं 140 करोड़ भारतीयों की सेवा करने और भारत को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए मंत्रिपरिषद के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। शपथ लेने वाले सभी लोगों को बधाई। टीम में युवा और अनुभव का बेहतरीन मिश्रण है और हम लोगों के जीवन को बेहतर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।''

अपने संदेश में, प्रधानमंत्री मोदी ने भारत के वैश्विक सहयोगियों के साथ सहयोग के महत्व पर भी जोर दिया, इस बात पर जोर दिया कि राष्ट्र साझा चुनौतियों का समाधान करने और आपसी हितों को आगे बढ़ाने के लिए अपने मूल्यवान भागीदारों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा।

उनके पोस्ट में कहा गया, "मैं शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले सभी विदेशी गणमान्य व्यक्तियों का आभारी हूं। भारत हमेशा मानव प्रगति की दिशा में अपने मूल्यवान भागीदारों के साथ मिलकर काम करेगा।"

रविवार को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भारत के पड़ोसी, हिंद महासागर क्षेत्र के नेता राष्ट्रपति भवन में मंच पर पीएम मोदी के साथ शामिल हुए।

मंच पर नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल 'प्रचंड', श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, भूटान के पीएम शेरिंग टोबगे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनौथ, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने पीएम मोदी से हाथ मिलाया।

नेताओं ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का भी अभिनंदन किया। सभी नेताओं ने सामूहिक तस्वीर भी खिंचवाई। नरेंद्र मोदी ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में एक प्रभावशाली समारोह में अपने लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली, जिसमें भारत के पड़ोस और हिंद महासागर क्षेत्र के नेताओं ने भाग लिया।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नरेंद्र मोदी को पद की शपथ दिलाई, उनके बाद उनके मंत्रियों की टीम के अन्य सदस्यों ने शपथ ली।

आयोजन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, विदेश मंत्रालय ने जोर देकर कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए नेताओं की यात्रा भारत द्वारा अपने 'पड़ोसी प्रथम' नीति और 'सागर' दृष्टिकोण को दी गई सर्वोच्च प्राथमिकता को ध्यान में रखते हुए है।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad