Advertisement

पिछले 7 दिनों में दूसरी बार डाउन हुआ इंस्टाग्राम और फेसबुक, कंपनी ने यूजर्स से मांगी माफी

सोशल मीडिया फ्लेटफार्म पर इंस्टाग्राम और फेसबुक की सर्विस हफ्ते में दूसरी बार डाउन हुई है। सर्वर डाउन...
पिछले 7 दिनों में दूसरी बार डाउन हुआ इंस्टाग्राम और फेसबुक, कंपनी ने यूजर्स से मांगी माफी

सोशल मीडिया फ्लेटफार्म पर इंस्टाग्राम और फेसबुक की सर्विस हफ्ते में दूसरी बार डाउन हुई है। सर्वर डाउन होने की वजह से फेसबुक और इंस्टाग्राम कुछ वक्त के लिए बंद हो गया था। इसके कारण यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि अब इंस्टाग्राम और फेसबुक की सेवा फिर से बहाल हो गई है। इससे पहले 3-4 अक्टूबर को भी उपयोगकर्ताओं को इस परेशानी का सामना करना पड़ा था।

सर्वर डाउन होने पर फेसबुक ने ट्वीट कर बयान जारी किया है। फेसबुक ने कहा कि हमें माफी कीजिए। कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और वेबसाइट तक पहुंचने में समस्या हो रही है। अगर आप हमारी सर्विस इस्तेमाल नहीं कर पा रहे, तो हमें खेद है। हम जानते हैं कि आप एक दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए हम पर कितना निर्भर हैं। अब हमने समस्या का समाधान कर दिया है। इस बार भी अपना धैर्य बनाए रखने के लिए फिर से धन्यवाद।

फेसबुक के अलावा इंस्टाग्राम ने अपने बयान में कहा कि हमें माफ कीजिएगा। आप में से कुछ लोगों को अभी इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने में कुछ परेशानी हो रही होगी। हमें इसके लिए बहुत खेद है। फिलहाल चीजें अब ठीक हो गई हैं और अब सब कुछ सामान्य हो जाना चाहिए। हमारा सहयोग करने के लिए धन्यवाद।

बता दें कि यह इस हफ्ते में दूसरी बार हुआ है। इससे पहले सोशल मीडिया ऐप वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम तकनीकि परेशानी की वजह से बीते सोमवार को डाउन हो गया। इससे यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। यह समस्या सोमवार रात 9 बजे से बाद शुरू हुई। कई घंटे बाद भी सर्विस शुरू नहीं हो पाई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad