Advertisement

बीएसएफ के महानिदेशक बनाए गए आइपीएस राकेश अस्थाना

सीबीआई में तत्कालीन निदेशक आलोक वर्मा के साथ विवाद की वजह से चर्चा में आए आइपीएस अधिकारी राकेश...
बीएसएफ के महानिदेशक बनाए गए आइपीएस राकेश अस्थाना

सीबीआई में तत्कालीन निदेशक आलोक वर्मा के साथ विवाद की वजह से चर्चा में आए आइपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना बीएसएफ के नए महानिदेशक होंगे।

अस्थाना फिलहाल ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्यूरिटी के महानिदेशक के पद पर कार्यरत थे। इसके अलावा उनके पास नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी था। अस्थाना बीएसएफ के महानिदेशक के साथ ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की जिम्मेदारी भी पहले की तरह संभालते रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली नियुक्ति से संबंधित मंत्रिमंडल समिति ने 1984 बैच के आइपीएस अफसर को बीएसएफ के नए महानिदेशक बनाने का निर्णय किया है। अस्थाना अगले साल 31 जुलाई को सेवानिवृति तक इस पद पर बने रहेंगे।

बता दें कि ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्यूरिटी में आने के पहले अस्थाना सीबीआई में अतिरिक्त निदेशक के पद पर कार्यरत थे। जहां तत्कालीन निदेशक आलोक वर्मा के साथ ही कई मुद्दों की जांच को लेकर मतभेद सामने आ गये थे।

इसके अलावा आंध्रप्रदेश के 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी वीएसके कौमुदी को गृहमंत्रालय ने आंतरिक सुरक्षा का स्पेशल सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है। वे अभी ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट के महानिदेशक के तौर पर काम कर रहे थे। साथ ही 1986 बैच के उत्तरप्रदेश कैडर के आइपीएस अधिकारी और सीआरपीएफ के विशेष महानिदेशक जावेद अख्तर को फायर सर्विस, सिविल डिफेंस और होम गार्ड का महानिदेशक बनाया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad