Advertisement

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के अंदर दो विस्फोट, ड्रोन से आईईडी गिराने का शक, दो जवान जख्मी

जम्मू-कश्मीर में जम्मू एयरपोर्ट के टेक्निकल इलाके में देर रात धमाका हुआ जिसमें इमारत की छत को नुकसान...
जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के अंदर दो विस्फोट, ड्रोन से आईईडी गिराने का शक, दो जवान जख्मी

जम्मू-कश्मीर में जम्मू एयरपोर्ट के टेक्निकल इलाके में देर रात धमाका हुआ जिसमें इमारत की छत को नुकसान हुआ है। वहीं दो जवानों के जख्मी होने की खबर है। भारतीय वायु सेना ने कहा कि जम्मू वायु सेना स्टेशन के टेक्निकल इलाके में रविवार सुबह दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली। एक विस्फोट से इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा जबकि दूसरा खुले क्षेत्र में फटा। किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं हुआ। जांच चल रही है।

सूत्रों के अनुसार, जम्मू एयरपोर्ट के पास विस्फोट करने के लिए दो ड्रोन इस्तेमाल किए गए। वहीं जम्मू एयर बेस के पास ड्रोन विस्फोट में भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के दो जवानों को मामूली चोटें आई हैं।

जम्मू पुलिस के मुताबिक यह कम तीव्रता का धमाके हैं। एहतियात के तौर पर बम डिस्पोजल टीम और फॉरेंसिक स्क्वाड मौके पर पहुंच गए। जानाकरी के अनुसार इस धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी है।

गौरतलब है कि इसी जगह पर भारतीय वायुसेना का स्टेशन हेडक्वार्टर और इसके साथ ही जम्मू का मुख्य हवाई अड्डा भी इसी परिसर में आता है।  धमाके के बाद से आसपास के इलाके को सील कर दिया गया।

पुलिस और तमाम सुरक्षा एजेंसियां कई अलग अलग एंगल से जांच कर रही हैं। पुलिस का कहना है कि वे इस मामले की तफ्तीश में जुटे हैं और जल्दी ही इसका खुलाया किया जाएगा।

वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार नरवाल इलाके से एक आतंकवादी गिरफ़्तार किया गया और 5 किलो आईईडी बरामद हुआ।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad