Advertisement

दिल्ली में लॉकडाउन में बड़ी राहत, ऑड-ईवन फॉर्मूले से खोली जाएंगी दुकानें, 50% क्षमता के साथ दौड़ेगी मेट्रो

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में लॉकडाउन लगा दिया गया था जिसे अनलॉक करने की प्रक्रिया अब...
दिल्ली में लॉकडाउन में बड़ी राहत, ऑड-ईवन फॉर्मूले से खोली जाएंगी दुकानें, 50% क्षमता के साथ दौड़ेगी मेट्रो

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में लॉकडाउन लगा दिया गया था जिसे अनलॉक करने की प्रक्रिया अब धीरे-धीरे शुरू हो गई है। शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि दिल्ली में सोमवार के आगे भी लॉकडाउन जारी रहेगा, लेकिन काफी रियायत दी जा रही है। बाज़ार, मॉल को ऑड-ईवन के आधार पर सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक के लिए खोला जा रहा है।

अरविंद केजरीवाल ने अनलॉक की प्रक्रिया को बताते हुए कहा कि कोरोना के ख़िलाफ़ दिल्ली ने अपनी लड़ाई पूरी मज़बूती के साथ लड़ी है, अब वक्त अर्थव्यवस्था को धीरे-धीरे फिर से पटरी पर लाने का है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि निजी दफ़्तर 50% क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं। जरूरी सामान की दुकानें रोज खुलेंगी। दिल्ली मेट्रो 50% क्षमता के साथ शुरू की जा रही है। सरकारी दफ़्तरों में ग्रुप ए ऑफिसर 100% और बाकी इसके नीचे वाले 50% ऑफिसर की क्षमता काम के लिए रहेगी । जरूरी सेवाओं में 100% कर्मचारी काम करेंगे। वहीं हफ्ते अगले हफ्ते कोरोना के हालात देखकर उसके मुताबिक रियायत देंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि विशेषज्ञों के साथ बात करके ये तय किया गया है कि अगली लहर की 37,000 केसों का पीक मानकर तैयारी शुरू की जाए। 420 टन ऑक्सीजन की स्टोरेज क्षमता तैयार की जा रही है। 25 ऑक्सीजन टैंकर खरीदे जा रहे हैं और 64 ऑक्सीजन प्लांट लग रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad