Advertisement

पीएम मोदी की यात्रा के बाद गूगल पर छाया लक्षद्वीप, बन रहा टॉप सर्च कीवर्ड

दुनिया भर में, लक्षद्वीप के लिए गूगल खोज पिछले 20 वर्षों में अपने उच्चतम स्तर पर है। लक्षद्वीप के प्रति...
पीएम मोदी की यात्रा के बाद गूगल पर छाया लक्षद्वीप, बन रहा टॉप सर्च कीवर्ड

दुनिया भर में, लक्षद्वीप के लिए गूगल खोज पिछले 20 वर्षों में अपने उच्चतम स्तर पर है। लक्षद्वीप के प्रति रुचि में इस बड़ी चिंगारी को पीएम मोदी के रात्रि प्रवास के परिणाम से जोड़ा जा सकता है, जिसके बाद समुद्र तट का दौरा और स्नॉर्कलिंग के रूप में उन्होंने कुछ साहसिक गतिविधियाँ कीं।

मालदीव के उप मंत्री के साथ-साथ अन्य कैबिनेट सदस्यों और सरकारी अधिकारियों द्वारा पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा के बारे में अपमानजनक और भद्दे संदर्भ दिए जाने के बाद एक बड़ा विवाद पैदा हो गया है, जिससे द्वीपसमूह में लोगों की रुचि बढ़ने की भी संभावना है।

क्रिकेटरों और फिल्मी हस्तियों सहित भारतीय तब से स्थानीय समुद्र तट स्थलों और अन्य पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने के लिए खुले समर्थन में सामने आए हैं। उन्होंने लक्षद्वीप में समुद्र तट पर्यटन को बढ़ावा देने के पीएम मोदी के आह्वान के प्रति भी समर्थन जताया।

2 जनवरी को, पीएम मोदी ने केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप का दौरा किया और कई तस्वीरें साझा कीं, जिसमें स्नॉर्कलिंग में हाथ आजमाने का एक 'रोमांचक अनुभव' भी शामिल था।

एक्स पर पोस्ट की एक श्रृंखला में, पीएम मोदी ने सफेद समुद्र तटों, प्राचीन नीले आसमान और समुद्र की तस्वीरें साझा कीं और उन्हें एक संदेश के साथ टैग किया, जिसमें लिखा था, "उन लोगों के लिए जो उनमें साहसिकता को अपनाना चाहते हैं, आपकी सूची में लक्षद्वीप जरूर शामिल होना चाहिए।" 

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मालदीव आने वाले पर्यटकों का एक बड़ा हिस्सा भारतीय हैं। लक्षद्वीप विवाद के बीच भारत में मालदीव के दूत इब्राहिम शाहीब सोमवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी के साउथ ब्लॉक में विदेश मंत्रालय पहुंचे।

एक पोस्ट में, जिसे अब हटा दिया गया है, मालदीव के युवा अधिकारिता उप मंत्री शिउना ने पीएम मोदी का मजाक उड़ाया और अपमानजनक संदर्भ दिया।

हालांकि, मालदीव सरकार ने अपने मंत्रियों द्वारा की गई टिप्पणियों से खुद को अलग कर लिया है। मालदीव के विदेश मंत्री मूसा ज़मीर ने कहा कि विदेशी नेताओं के खिलाफ ये टिप्पणियां "अस्वीकार्य हैं और मालदीव सरकार की आधिकारिक स्थिति को प्रतिबिंबित नहीं करती हैं।

उन्होंने कहा कि मालदीव अपने सभी भागीदारों, विशेषकर अपने पड़ोसियों के साथ "सकारात्मक और रचनात्मक बातचीत" को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

एक्स पर साझा की गई एक पोस्ट में, मूसा ज़मीर ने कहा, "विदेशी नेताओं और हमारे करीबी पड़ोसियों के खिलाफ हालिया टिप्पणियां अस्वीकार्य हैं और #मालदीव सरकार की आधिकारिक स्थिति को प्रतिबिंबित नहीं करती हैं। हम सभी के साथ सकारात्मक और रचनात्मक बातचीत को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad