Advertisement

जी20 पर लालू प्रसाद यादव: "इतना खर्चा कर देश की आम जनता को क्या फायदा हो गया?"

भारत की अध्यक्षता में दिल्ली में आयोजित हुए जी20 के ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो...
जी20 पर लालू प्रसाद यादव:

भारत की अध्यक्षता में दिल्ली में आयोजित हुए जी20 के ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक सहित कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष और प्रतिनिधि पहुंचे। जहां एक तरफ इसकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ लालू प्रसाद यादव ने पूछा है कि इतना खर्चा कर आखिर आम जनता को क्या फायदा हुआ।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा, "हम वापस जाकर INDIA गंठबंधन पर काम शुरू करेंगे और उम्मीदवार चयन करने का काम शुरू किया जाएगा। इसकी बैठक दिल्ली में है जिसमें उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जाएंगे।"

उन्होंने अपने आगामी कार्यक्रमों का हिंट दिया और कहा, "हम बिहार के मुख्य इलाकों में भ्रमण करेंगे।" इस दौरान जब उनसे जी20 के विषय में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, " उससे (जी20) क्या फायदा हो गया? लोगों को बुलाकर, इतना खर्चा कर देश की आम जनता को क्या फायदा हो गया?"

 

 

इससे पहले, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी (बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री) के साथ सोमवार को देवघर में बाबा बैद्यनाथ धाम गए और मंदिर में पूजा-अर्चना की।

लालू यादव और राबड़ी देवी बिना किसी शोर-शराबे के सुरक्षा घेरे में गर्भगृह में पहुंचे और पूरे विधि-विधान से भगवान शिव की पूजा-अर्चना की। पूजा-अर्चना करने के बाद, वे कथित तौर पर बासुकीनाथ धाम मंदिर के दर्शन के लिए गए।

गौरतलब है कि मंदिर प्रबंधन की ओर से विशेष व्यवस्था की गई थी लेकिन लालू यादव ने सादगी दिखाते हुए सीधे गर्भगृह में प्रवेश किया और 'बाबा भोलेनाथ' की पूजा की।

बता दें कि शनिवार से शुरू हुए जी20 सम्मेलन में दिल्ली डिक्लेरेशन स्वीकार किया गया। इसके अनुसार दुनिया में शान्ति और स्थिरता स्थापित करने के लिए प्रतिबद्धता जाहिर की गई। डिक्लेरेशन में कहा गया कि सभी देश पर्यावरण के अनुसार ही विकास कार्य करेंगे। यह सुखद एहसास रहा कि डिक्लेरेशन के 83 पैराग्राफ बिना किसी विरोध के स्वीकार कर लिए गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad