Advertisement

73 करोड़ में बिका लोन डिफॉल्टर माल्या का 'किंगफिशर विला'

बैंकों से ऋण लेकर विदेश भागने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या का गोवा में स्थित लोकप्रिय 'किंगफिशर विला' की कई बार निलामी होने के बाद शनिवार को आखिरकार बिक ही गया। इससे पहले भी बैंक ने तीन बार इस बंगले को नीलाम करना चाहा, लेकिन वह तीनों बार ही असफल रहा। आखिर में इस विला को आपसी बातचीत के बाद अभिनेता और बिजनेसमैन सचिन जोशी को बेच दिया गया।
73 करोड़ में बिका लोन डिफॉल्टर माल्या का 'किंगफिशर विला'

मीडिया के मुताबिक, जोशी ने इस बंगले के लिए करीब 73 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। हालांकि इस बात की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। सरफेसी ऐक्ट के मुताबिक, बैंकों के पास यह अधिकार है कि अगर डिफॉल्टर की संपत्ति बेचने के दो प्रयास परवान नहीं चढ़ें तो वो प्राइवेट डील के तहत इसे बेच सकते हैं।

वहीं, एसबीआई की चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य ने विला के बिकने की पुष्टि जरूर की, लेकिन उसे खरीदने वाले का नाम बताने से इनकार कर दिया। विकिंग मीडिया एंड एंटेनमेंट के मालिक सचिन जोशी आजान, मुंबई मिरर और जैकपॉट जैसी बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इसके अलावा वह के बियर ब्रैंड किंग्स बियर के भी मालिक हैं।

माल्या का यह विला उन संपत्ति में से एक था जिसके बदले माल्या ने किंगफ़िशर एयरलाइंस के लिए लोन लिया था। इसे खरीदने वाली कंपनी सचिन जोशी की है, लेकिन बैंक अधिकारी इस बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा है। बैंक का कहना है कि माल्या की संपत्ति बेचकर हम 17 उधारदाताओं के 9 हजार करोड़ रुपए वसूलने की कोशिश कर रहे हैं।

इसकी नीलामी सबसे पहले अक्टूबर 2016 में रखी गई थी जिसका आरक्षित मूल्य 85.29 करोड़ रुपए रखा गया था। इसके बाद दिसम्बर में नीलामी के लिए इसका मूल्य घटाकर 81 करोड़ रुपए रख दिया गया। जब बैंक को इसके लिए खरीदार नहीं मिले तो मार्च 2017 में फिर से इसकी नीलामी का आयोजन किया गया, जिसमें आरक्षित मूल्य 73 करोड़ रुपए रखा गया। बार-बार नीलामी के असफल होने के बाद नीजि सौदा करके इसे बेच दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad