Advertisement

मध्यप्रदेश: सागर में 72 घंटे में 3 सुरक्षा गार्डों की हत्या, पुलिस को 2 हत्याओं के पीछे एक ही अपराधी का संदेह

पिछले 72 घंटों में सागर में अलग-अलग घटनाओं में तीन सुरक्षा गार्डों की हत्या कर दी गई, जिससे मध्य प्रदेश...
मध्यप्रदेश: सागर में 72 घंटे में 3 सुरक्षा गार्डों की हत्या, पुलिस को 2 हत्याओं के पीछे एक ही अपराधी का संदेह

पिछले 72 घंटों में सागर में अलग-अलग घटनाओं में तीन सुरक्षा गार्डों की हत्या कर दी गई, जिससे मध्य प्रदेश के इस शहर में खलबली मच गई और पुलिस को संदेह है कि उनमें से दो की हत्या एक ही व्यक्ति ने की होगी। हत्याओं के पैटर्न ने एक सीरियल किलर के शामिल होने का संदेह पैदा किया, लेकिन सागर पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि यह जांच का मामला है और किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचना जल्दबाजी होगी।

पुलिस ने संदिग्ध हत्यारे का स्केच भी जारी किया है।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में संवाददाताओं से कहा कि पूरे पुलिस बल को 'हाई अलर्ट' पर रखा गया है और रात की ड्यूटी पर तैनात चौकीदारों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

मंत्री ने आगे कहा कि वे इन घटनाओं में बहुत जल्द किसी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह कुशवाहा ने कहा कि सुरक्षा गार्ड कल्याण लोधी, जो अपने 50 की उम्र में था और एक कारखाने में तैनात था, कैंट थाना सीमा के तहत 28-29 अगस्त की दरम्यानी रात को मारा गया था। उसके सिर पर हथौड़े से वार किया गया।

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में 29-30 अगस्त की दरमियानी रात को एक अन्य सुरक्षा गार्ड शंभू नारायण दुबे (60) की मौत हो गई, जो एक कला और वाणिज्य कॉलेज में ड्यूटी पर था। अधिकारी ने बताया कि उनके सिर पर पत्थर से वार किया गया।

उन्होंने कहा कि तीसरी घटना में मोती नगर क्षेत्र में 30-31 अगस्त की दरमियानी रात को डंडे से हमला कर घर की रखवाली करने वाले चौकीदार मंगल अहिरवार की मौत हो गयी।

कुशवाहा ने कहा, हालांकि ऐसा लगता है कि लोधी और दुबे की हत्या एक ही व्यक्ति ने की थी, लेकिन अपराधियों की संख्या अधिक हो सकती है।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने संदिग्ध हत्यारे का एक स्केच जारी किया है और उन्हें जल्द ही उसे पकड़ने की उम्मीद है।

पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने कहा कि कैंट और सिविल लाइंस थाना क्षेत्रों में हत्याओं की प्रकृति समान थी और ऐसा प्रतीत होता है कि एक ही व्यक्ति ने उन्हें अंजाम दिया।

उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज और एकत्र किए गए वैज्ञानिक साक्ष्य के आधार पर पुलिस हत्यारे को जल्द पकड़ने के लिए काम कर रही है। नायक ने कहा कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि अपराधी एक साइको या सीरियल किलर है।"

अधिकारी ने कहा कि पुलिस को अपराधी के बारे में कुछ पुख्ता सुराग मिल गए हैं और उसकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है।

इस बीच, राज्य के गृह मंत्री मिश्रा ने कहा कि उन्होंने घटनाओं का संज्ञान लिया है।

उन्होंने कहा, "पूरे पुलिस बल को हाई अलर्ट पर रखा गया है। रात की ड्यूटी पर तैनात चौकीदारों को भी अलर्ट कर दिया गया है। हम लोगों को भी इस मुद्दे से अवगत करा रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि पूरे सागर शहर से सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए गए हैं।

मंत्री ने कहा, 'सीसीटीवी फुटेज में एक-दो जगहों पर एक व्यक्ति मौके से भागता नजर आया। हम जल्द ही इन घटनाओं के निष्कर्ष पर पहुंचेंगे।'

मिश्रा ने कहा कि प्रथम दृष्टया चर्चा से प्रतीत होता है कि इन घटनाओं के पीछे एक व्यक्ति का हाथ है, लेकिन जब तक पुलिस उसे पकड़ नहीं लेती, तब तक कुछ भी कहना संभव नहीं है क्योंकि इससे भ्रम की स्थिति पैदा होती है।

बता दें कि 2018 में, पुलिस ने मप्र के रायसेन जिले के मंडीदीप से 'सीरियल किलर' आदेश खमरा को एक दशक में 34 ट्रक ड्राइवरों और क्लीनर की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। सहायक पुलिस आयुक्त (अपराध) बिट्टू शर्मा ने कहा कि वह वर्तमान में राज्य की राजधानी भोपाल की एक जेल में बंद है और मामले की सुनवाई चल रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad