Advertisement

पीएम मोदी से लेकर मनमोहन-सोनिया तक, राजघाट में महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, देखिए तस्वीरें

आज (बुधवार) राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती है। वहीं देश के पूर्व प्रधानमंत्री...
पीएम मोदी से लेकर मनमोहन-सोनिया तक, राजघाट में महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, देखिए तस्वीरें

आज (बुधवार) राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती है। वहीं देश के पूर्व प्रधानमंत्री रहे लालबहादुर शास्त्री की भी जयंती है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वे विजयघाट पहुंचे और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री को नमन किया। वहीं, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी राजघाट और विजयघाट पहुंचकर दोनों महापुरुषों को नमन किया।

गांधी जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री दिल्ली और गुजरात में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने महात्मा गांधी को याद करते हुए ट्विटर पर लिखा “राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 150वीं जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। उन्होंने मानवता के लिए सतत योगदान दिया। हम उनके सपनों को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत करते रहने की प्रतिज्ञा करते हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल बहादुर शास्त्री को भी याद किया। उन्होंने देश के दूसरे प्रधानमंत्री रहे लाल बहादुर शास्त्री को याद करते हुए ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''जय जवान जय किसान’ के उद्घोष से देश में नव-ऊर्जा का संचार करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन।''

यहां देखिए तस्वीरें....

 

राष्ट्रपिता गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते पीएम मोदी

बापू को श्रद्धांजलि अर्पित करतीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी

राजघाट में महात्मा गांधी को नमन करते पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री अपने पिता को विजय घाट पर श्रद्धांजलि अर्पित करते  हुए

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती कई कार्यक्रम

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आज दुनियाभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों में भी भव्य आयोजन हो रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी भी इस मौके पर आज प्रधानमंत्री साबरमती रिवरफ्रंट भी जाएंगे, जहां वह देश को खुले में शौच से मुक्त घोषित करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad