Advertisement

नेपाल में बड़ा हादसा: काठमांडू जा रही भारतीय बस नदी में गिरी, 40 यात्री सवार थे, 14 शव बरामद

नेपाल में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया जब एक भारतीय यात्री बस काठमांडू जाते समय बड़ी में जा गिरी।...
नेपाल में बड़ा हादसा: काठमांडू जा रही भारतीय बस नदी में गिरी, 40 यात्री सवार थे, 14 शव बरामद

नेपाल में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया जब एक भारतीय यात्री बस काठमांडू जाते समय बड़ी में जा गिरी। नेपाल पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश नंबर की एक यात्री बस, जिसमें कम से कम 40 लोग सवार थे, तनाहुन जिले में मार्स्यांगडी नदी में गिर गई। इस दुर्घटना में अबतक कम से कम 14 लोगों की जान चली गई। 

नेपाल में सशस्त्र पुलिस बल के प्रवक्ता कुमार न्यूपाने ने कहा कि नदी से 14 शव निकाले गए हैं।

जिला पुलिस कार्यालय तनाहुन के डीएसपी दीपकुमार राया ने फोन पर एएनआई से पुष्टि की, "यूपी एफटी 7623 नंबर प्लेट वाली बस नदी में गिर गई और नदी के किनारे पड़ी हुई है।"

अधिकारी के अनुसार, बस पोखरा से काठमांडू जा रही थी। इस बीच, उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त ने कहा, "नेपाल की घटना के संबंध में हम यह पता लगाने के लिए संपर्क स्थापित कर रहे हैं कि क्या उत्तर प्रदेश का कोई व्यक्ति बस में था।"

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सशस्त्र पुलिस बल नेपाल आपदा प्रबंधन प्रशिक्षण स्कूल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) माधव पौडेल के नेतृत्व में 45 सशस्त्र पुलिस बल कर्मियों की एक टीम पहले ही दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और बचाव अभियान चला रही है।

बता दें कि इस साल जुलाई में नेपाल में दो बसों में सवार 65 लोग त्रिशुली नदी में बह गये थे। यह घटना, काठमांडू जाने वाली एंजेल बस और गणपति डीलक्स से जुड़ी थी, जो काठमांडू से रौतहट के गौर की ओर जा रही थी, जो क्षेत्र में भारी बारिश के बीच घटी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad