Advertisement

मोदी बने मी‌डिया गुरु, चेन्नै में बोले , ‘मीडिया के पास ताकत, लेकिन इसका गलत इस्तेमाल अपराध’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को चेन्नै पहुंचे। एक अखबार के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि मीडिया...
मोदी बने मी‌डिया गुरु, चेन्नै में बोले , ‘मीडिया के पास ताकत, लेकिन इसका गलत इस्तेमाल अपराध’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को चेन्नै पहुंचे। एक अखबार के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि मीडिया के पास ताकत है लेकिन इसका गलत इस्तेमाल करना अपराध है। उन्होंने कहा, “यह 125 करोड़ भारतीय है, जो भारत को बनाते हैं। मुझे मीडिया को देखकर खुशी होगी कि मीडिया ने उनकी कहानियों और उपलब्धियों पर बहुत अधिक ध्यान दिया।”

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा था। बेशक पत्रकारों से पास ताकत है, लेकिन इसका गलत इस्तेमाल अपराध है। मीडिया को राजनीति के अलावा दूसरे मुद्दों पर भी ध्यान केन्द्रित करना चाहिए।

 मोदी ने कहा, ''मीडिया समाज को बदलने का साधन है। वह आपको न केवल खबर से रू-ब-रू कराता है, बल्कि हमारे विचारों का दायरा बढ़ाता है। मीडिया को अपना दायरा बढ़ाने के लिए काम करना चाहिए। मीडिया संस्थानों के बीच स्वस्थ प्रतियोगिता  लोकतंत्र की ताकत है।''

उन्होंने कहा कि भारत के भाषाई अखबारों की ताकत देखर अंग्रेजी सरकार भी डर गई थी। आज भी रीजनल लैंग्वेज के अखबारें वैसी ही है। एडिटोरियल फ्रीडम का इस्तेमाल जनहित के मुद्दों के लिए किया जाना चाहिए। लिखने की आजादी मिलने का मतलब ये नहीं कि लोगों को गलत जानकारी दी जाए।

इसके पहले प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु के सीएम पलानीसामी से मुलाकात की। दोनों के बीच चेन्नई सहित राज्य के कई हिस्सों में हो रही भारी बारिश और बाढ़ के हालात पर चर्चा हुई। पीएम राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके चीफ एम. करुणानिधि से भी मुलाकात करेंगे। डीएमके चीफ पिछले साल से बीमार चल रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad