Advertisement

मध्य प्रदेश: ग्रामीणों ने दलित लड़की से स्कूल नहीं जाने को कहा; 7 गिरफ्तार

मध्यप्रदेश में स्थानीय लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर एक 16 वर्षीय दलित लड़की को इस आधार पर स्कूल नहीं...
मध्य प्रदेश: ग्रामीणों ने दलित लड़की से स्कूल नहीं जाने को कहा; 7 गिरफ्तार

मध्यप्रदेश में स्थानीय लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर एक 16 वर्षीय दलित लड़की को इस आधार पर स्कूल नहीं जाने के लिए कहा कि अन्य लड़कियां भी उस गांव में नहीं पढ़ रही हैं। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि बावलियाखेड़ी गांव में शनिवार को लड़की और आरोपी के परिवारों के बीच हुई झड़प के बाद हुई इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

लड़की ने एक वीडियो जारी किया जिसमें उसने आरोप लगाया कि आरोपी ने उसका स्कूल बैग छीन लिया और उसके कक्षाओं में जाने पर आपत्ति जताई।

उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी ने उसके भाई के साथ मारपीट की जब उसने उनकी टिप्पणियों पर आपत्ति जताई और परिवार के अन्य सदस्यों को भी पीटा।

कोतवाली थाना प्रभारी अवधेश कुमार शेष ने मंगलवार को एक शिकायत के हवाले से बताया कि घटना तब हुई जब अनुसूचित जाति समुदाय की नाबालिग लड़की शनिवार दोपहर एक स्थानीय स्कूल में पढ़कर घर जा रही थी।

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने कथित तौर पर मारपीट की और लड़की का स्कूल बैग छीन लिया और उससे कहा कि वह स्कूल न जाए क्योंकि गांव की अन्य लड़कियां ऐसा नहीं कर रही हैं। बाद में, लड़की के परिवार और आरोपी के रिश्तेदारों के बीच झड़प हो गई।


अधिकारी ने कहा कि शिकायत के बाद, पुलिस ने सोमवार को भारतीय दंड संहिता और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत सात लोगों को गिरफ्तार किया।

उन्होंने कहा कि दूसरे पक्ष की ओर से मारपीट का आरोप लगाते हुए लड़की के भाई और तीन अन्य के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि झड़प में घायल हुए लोगों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है, लेकिन उन्होंने सही संख्या नहीं बताई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad