Advertisement

तेलंगाना: पावर स्टेशन में आग लगने से 9 की मौत

तेलंगाना-आंध्र प्रदेश सीमा पर स्थित श्रीशैलम जलविद्युत संयंत्र में शुक्रवार को आग लगने से नौ लोगों की...
तेलंगाना: पावर स्टेशन में आग लगने से 9 की मौत

तेलंगाना-आंध्र प्रदेश सीमा पर स्थित श्रीशैलम जलविद्युत संयंत्र में शुक्रवार को आग लगने से नौ लोगों की मौत हो गई। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी।

नागरकुर्नूल के जिला कलेक्टर एल शरमन ने कहा कि बचाव दलों द्वारा अब तक छह शव बरामद किए जा चुके हैं और भूमिगत प्लांट से अन्य लोगों को निकालने का प्रयास जारी है।
अधिकारियों ने कहा कि आग गुरुवार देर रात को लगी जब कम से कम 17 लोग प्लांट के अंदर थे और उनमें से आठ लोग बाहर आने में कामयाब रहे।

इससे पहले, दो सहायक इंजीनियरों के शव बरामद किए गए और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए। पुलिस ने दूसरे शव की पहचान सहायक इंजीनियर मोहन कुमार के रूप में की।

कलेक्टर ने पीटीआई को बताया कि सीआईएसएफ कर्मी भी बचाव अभियान में शामिल हो गए हैं और कहा कि पांच दमकल की गाड़ियां ऑपरेशन में लगी हुई हैं। उन्होंने कहा कि मोटी धुआं अभी भी उस सुरंग से निकल रही है जहां हाइडल प्लांट स्थित है और इसकी तीव्रता कम करने के प्रयास जारी हैं।

कल देर रात आग लगने के बाद तेलंगाना-आंध्र प्रदेश सीमा पर स्थित श्रीशैलम लेफ्ट बैंक पनबिजली स्टेशन में नौ लोगों के फंसे होने की आशंका थी।

हालांकि आग पर काबू पा लिया गया था, लेकिन मोटे धुएं के कारण बचाव कार्यों में बाधा आ रही है। छह लोगों का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad