Advertisement

नीरव मोदी के वकील ने कहा, 'वे भगोड़े नहीं, व्यापार के लिए विदेश में हैं'

पंजाब नैशनल बैंक के 11,400 करोड़ के घोटाला मामले में सड़क से लेकर सियासत के ग‌लियारे तक बहस जारी है। बता...
नीरव मोदी के वकील ने कहा, 'वे भगोड़े नहीं, व्यापार के लिए विदेश में हैं'

पंजाब नैशनल बैंक के 11,400 करोड़ के घोटाला मामले में सड़क से लेकर सियासत के ग‌लियारे तक बहस जारी है। बता दें कि घोटाले का मुक्य आरोपी नीरव मोदी देश छोड़कर भाग चुका है। लेकिन उसका वकील लगातार मीडिया के सामने आकर नीरव मोदी का पक्ष रख्‍ा रहा है।

वकील विजय अग्रवाल का कहना है कि नीरव मोदी भागे नहीं बल्कि व्यापार के लिए पहले से ही विदेश में थे। उन्होंने कहा कि जब यह मामला प्रकाश में आया तो वह पहले से ही व्यावसायिक उद्देश्यों से बाहर थे। अब उनका पासपोर्ट रद्द कर दिया गया।

विजय अग्रवाल ने कहा कि घोटाला जितने का बताया जा रहा है उतने का नहीं है। उन्होंने कहा, “सीबीआई ने खुद कहा है कि फिलहाल 280 करोड़ रुपये की राशि है, जो कि 5000 करोड़ रुपये तक जा सकती है। मुझे पता नहीं है कि मीडिया को 11,500 करोड़ रुपये का आंकड़ा कहां से मिल रहा है।”

नीरव के वकील ने कहा कि पूरा मामला बैंक के संज्ञान में था, बैंक ने करोड़ों रुपये का कमीशन लिया लेकिन अब वे इसे स्वीकार नहीं कर रहे हैं। यह बैंक का एक वाणिज्यिक लेन-देन था जिसे अब एक धोखाधड़ी के रूप में चित्रित किया गया है। कई वर्षों से बैंक को इसका शेयर प्रदान किया गया था।

नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल का कहना है कि टूजी घोटाले और बोफोर्स की तरह यह मामला भी गिर जाएगा। जांच एजेंसियां मीडिया में शोर कर रही हैं लेकिन वे अदालत में आरोप साबित नहीं कर पाएंगी। उन्हें यकीन है कि नीरव मोदी दोषी साबित नहीं होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad