Advertisement

गुजरात में पिट रहे बिहार के लोग, जुबानी जंग में उलझे बिहार के नेता

गुजरात में यूपी और बिहार के लोगों पर हमले को लेकर सियासी जुबानी जंग चरम पर है। जदयू के विधानपार्षद और...
गुजरात में पिट रहे बिहार के लोग, जुबानी जंग में उलझे बिहार के नेता

गुजरात में यूपी और बिहार के लोगों पर हमले को लेकर सियासी जुबानी जंग चरम पर है। जदयू के विधानपार्षद और प्रवक्ता नीरज कुमार ने इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खुला खत लिखकर कहा है, “आपने गुजरात के विधायक अल्पेश ठाकोर को राष्ट्रीय सचिव और बिहार का प्रभारी बनाया है और उनका संगठन गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना गुजरात में बिहार के लोगों के खिलाफ अभियान चला रहा है।”

कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने पलटवार करते हुए कहा है कि राहुल गांधी को पत्र लिखने की बजाए नीरज कुमार को अपने बॉस नीतीश कुमार से बात करनी चाहिए, क्योंकि गुजरात में भाजपा की सरकार है और बिहार में भाजपा-जदयू मिलकर सरकार चला रही है।

वहीं, मधेपुरा के सांसद और जाप के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा है कि यदि बिहार के लोगों पर हमले नहीं रुके तो गुजरात के किसी भी व्यक्ति को किसी काम के लिए राज्य में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। वैसे, यह दूसरी बात है कि रविवार रात पप्पू यादव ने पटना में शक्ति सिंह गोहिल के साथ करीब एक घंटे तक बैठक की। गोहिल गुजरात से आते हैं और बिहार कांग्रेस के प्रभारी हैं।

इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पत्रकारों से कहा,“ इस मामले को लेकर रविवार को मैंने गुजरात के मुख्यमंत्री से बात की थी। बिहार के पुलिस महानिदेशक भी गुजरात के अपने समकक्ष के सपंर्क में हैं। यदि किसी ने अपराध किया है तो उसे सजा मिलनी चाहिए। लेकिन एक घटना को लेकर पूरे समुदाय को निशाना बनाना गलत है।”

गौरतलब है कि 28 सितंबर को गुजरात के सांबरकांठा में चौदह महीने की बच्ची से दुष्कर्म की घटना सामने आई थी। इस घटना के बाद से राज्य के विभिन्न हिस्सों में दूसरे प्रांत खासकर, बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को निशाना बनाने की कई घटनाएं सामने आई है। इन घटनाओं को लेकर गुजरात पुलिस अब तक 342 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad