Advertisement

आरटीआई में पूछा गया पीएम मोदी के फिटनेस वीडियो पर कितना हुआ खर्च? PMO ने दी ये जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से जून में जारी किये गये फिटनेस वीडियो पर होने वाली खर्च की जानकारी...
आरटीआई में पूछा गया पीएम मोदी के फिटनेस वीडियो पर कितना हुआ खर्च? PMO ने दी ये जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से जून में जारी किये गये फिटनेस वीडियो पर होने वाली खर्च की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने दी है। एक आरटीआई के जवाब में पीएमओ ने कहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फिटनेस वीडियो बनाने में कोई खर्च नहीं आया था।

बता दें कि योग दिवस के एक सप्ताह पहले 13 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह एक चट्टान पर पीठ के बल व्यायाम करते, नंगे पांव टहलते हुए और योग करते हुए दिख रहे थे। उन्होंने काले रंग की जॉगिंग पोशाक पहन रखी थी। प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की एक फिटनेस चुनौती स्वीकार करने के कुछ दिनों बाद यह वीडियो जारी किया था।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने आरोप लगाया था कि इस वीडियो को बनाने के लिए 35 लाख रूपया खर्च किया गया लेकिन इस दावे को सरकार ने खारिज कर दिया।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पीएमओ ने सूचना का अधिकार (आरटीआई) कानून के तहत दी गई एक अर्जी के जवाब में कहा है, ‘‘श्री नरेंद्र मोदी ने जो वीडियो पोस्ट किया था उसे बनाने में कोई खर्च नहीं आया था। वीडियो प्रधानमंत्री आवास में बनाया गया था।’’

इसने कहा है कि वीडियोग्राफी पीएमओ के कैमरामैन ने की थी और वीडियो के लिए कुछ भी खरीदना नहीं पड़ा था। इस वीडियो में प्रधानमंत्री व्यायाम और योग करते दिख रहे थे, वह काले रंग की एक जॉगिंग पोशाक पहने हुए थे। वह एक संकरे, वृत्ताकार पथ पर टहलने के दौरान खुद को संतुलित करते भी दिख रहे थे। गौरतलब है कि योग दिवस समारोहों से पहले ‘‘हम फिट तो इंडिया फिट’’ अभियान शुरू किया गया था तथा खेल मंत्री राज्यवर्द्धन राठौड़ ने कहा था कि इसके लिए प्रेरणा स्रोत मोदी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad