Advertisement

नहीं थम रहे रेल हादसे, यूपी में कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, 74 घायल

उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। साथ ही हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया गया है।
नहीं थम रहे रेल हादसे, यूपी में कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, 74 घायल

खतौली रेल हादसा को हुए अभी सप्ताह भर भी नहीं हुआ है। इस बीच यूपी में एक और ट्रेन हादसे का शिकार हो गई।  कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। देर रात ट्रेन एक डंपर से टकरा गई। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, उत्तरी-मध्य रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि दुर्घटना के कारण से ट्रेन के इंजन सहित 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। इसमें 74 लोगों के घायल होने की जानकारी है। राहत और बचाव कार्य पूरा हो चुका है।

बताया जा रहा है कि यह ट्रेन दुर्घटना रात करीब 2 बजकर 40 मिनट पर हुई। अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच एक मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर रेल फाटक पार कर रहे एक डंपर से ट्रेन का इंजन टकरा गया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। 

मौके पर मौजूद औरैया के पुलिस अधीक्षक संजय त्यागी ने ‘‘भाषा’’ को बताया, ‘‘आजमगढ़ से दिल्ली जा रही कैफियत एक्सप्रेस कल देर रात करीब पौने तीन बजे औरैया जिले के पाटा और अछल्दा रेलवे स्टेशन के बीच पटरी पर पलटे एक बालू भरे डंपर से टकरा गयी। इससे ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए और उनमें से एक पलट गया।’’ त्यागी ने कहा, ‘‘दुर्घटना में अभी तक करीब 74 लोगों के घायल होने का अनुमान है। सभी को आसपास के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।"

उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। साथ ही यूपी पुलिस द्वारा हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया गया है।


 

घटना की जानकारी मिलने के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर बताया कि वे हालात पर खुद नजर बनाए हुए हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में शनिवार को पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई थी।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad