Advertisement

भीख मांगने वाली बूढ़ी महिला निकली लखपति, झोपड़ी में मिले नोट ही नोट, देखें तस्वीरें

जम्मू- कश्मीर के राजौरी जिले में एक भिखारी बूढ़ी महिला ने सबको हैरत में डाल दिया है। दरअसल भीख मांगकर...
भीख मांगने वाली बूढ़ी महिला निकली लखपति, झोपड़ी में मिले नोट ही नोट, देखें तस्वीरें

जम्मू- कश्मीर के राजौरी जिले में एक भिखारी बूढ़ी महिला ने सबको हैरत में डाल दिया है। दरअसल भीख मांगकर गुजारा करने वाली महिला की झोपड़ी में लाखों रुपये के सिक्के और नोट मिले हैं।

राजौरी के नौशेरा में भीख मांगने वाली एक बूढ़ी महिला की झोपड़ी से करीब 2,60,000 रुपये मिले हैं।

वार्ड मेंबर ने बताया, ''वे यहां 30 साल से रहती थीं। कल राजौरी से टीम आकर उनको वृद्धाश्रम ले गई। नगर पालिका की टीम को घर के कचरे में लिफाफों में नोट मिलने लगे।''

बता दें कि इन दिनों भिखारियों को आश्रय गृह में ट्रांसफर किया जा रहा है। इसी बीच यह दिलचस्प मामला सामने आया, जहां एक महिला भिखारी के पास लाखों रुपये बरामद हुए हैं। हालांकि पूरी राशि छोटी करेंसी में थी, ऐसे में प्रशासनिक टीम को उसे गिनने में काफी वक्त लग गया।

जानकारी के मुताबिक महिला राजौरी जिले के नौशेरा में एक रहती है और लंबे वक्त से भीख मांगकर अपना गुजारा कर रही है। वो आमतौर पर बस स्टैंड के आसपास दिखाई देती थी। हाल ही में प्रशासन ने भिखारियों को आश्रय गृह में शिफ्ट करने की योजना बनाई। इसके लिए नगर समिति की एक टीम का जिम्मेदारी सौंपी गई। किसी तरह खोजबीन के बाद टीम को पशु अस्पताल के बाहर एक जर्जर अस्थायी झोपड़ी मिली, मगर जब उन्होंने सामान उठाना शुरू किया, तो उनके होश उड़ गए।

झोपड़ी के अंदर कई स्थानों पर सिक्के और नोट भरे मिले। आनन-फानन में टीम ने इसकी सूचना मजिस्ट्रेट को दी। मामले में राजौरी के अतिरिक्त उपायुक्त सुखदेव सिंह सम्याल ने बताया कि बस स्टैंड और आसपास के इलाकों की सड़कों पर भिखारियों को चिह्नित किया जा रहा है, उसी में ये मामला सामने आया। बूढ़ी महिला की झोपड़ी में इतनी रकम मिलने के बाद मजिस्ट्रेट को पुलिस दल के साथ मौके पर भेजा गया, जिनकी निगरानी में ही पैसों की गिनती हुई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad