Advertisement

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती आज, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी 99वीं जयंती पर...
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती आज, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी 99वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने जीवन भर देश के विकास को गति देने के लिए काम किया।

मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उनके पूर्ववर्ती राम नाथ कोविंद, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और अमित शाह, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, किरेन रिजिजू, हरदीप सिंह पुरी और अर्जुन राम मेघवाल सहित कई मंत्रियों के साथ उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बीजेपी के दिग्गज नेता यहां अपने स्मारक 'सदैव अटल' पर पहुंचे।

मोदी ने एक्स पर कहा, "देश के प्रति वाजपेयी का समर्पण और सेवा की भावना 'अमृत काल'- 2047 में भारत की आजादी की शताब्दी तक की अवधि, के दौरान प्रेरणा का स्रोत होगी।"

एक महान वक्ता, वाजपेयी भारतीय जनसंघ और फिर भारतीय जनता पार्टी का लोकप्रिय चेहरा थे। वैचारिक सीमाओं से परे उनकी स्वीकार्यता भाजपा को कई दलों से समर्थन मिलने के पीछे एक प्रमुख कारण थी क्योंकि उन्होंने 1999 से 2004 तक एक सफल गठबंधन सरकार चलाई थी।

वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर, 1924 को हुआ था और उनकी मृत्यु 16 अगस्त, 2018 को हुई थी। हिंदी में एक्स पर एक अन्य पोस्ट में, प्रधान मंत्री ने प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी और शिक्षाविद् मदन मोहन मालवीय को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री ने कहा, ''मालवीय का अतुलनीय व्यक्तित्व और कृतित्व देश की हर पीढ़ी को प्रेरित करेगा।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad