Advertisement

पीएम मोदी ने गांधी-शास्त्री को दी श्रद्धांजलि, लोगों से की खादी और हस्तशिल्प उत्पादों को खरीदने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महात्मा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की, और सभी...
पीएम मोदी ने गांधी-शास्त्री को दी श्रद्धांजलि, लोगों से की खादी और हस्तशिल्प उत्पादों को खरीदने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महात्मा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की, और सभी से खादी और हस्तशिल्प उत्पादों को उन्हें श्रद्धांजलि के रूप में खरीदने का आग्रह किया।

उन्होंने भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी याद किया, जिनकी जयंती भी 2 अक्टूबर को पड़ती है। उन्होंने कहा कि उनकी सादगी और निर्णायकता के लिए देश भर में उनकी प्रशंसा की जाती है।

प्रधानमंत्री ने उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए क्रमश: गांधी और शास्त्री के स्मारक राज घाट और विजय घाट का दौरा किया।

गांधी को श्रद्धांजलि में प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, "गांधी जयंती पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि। यह गांधी जयंती और भी खास है क्योंकि भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। हम हमेशा बापू के आदर्शों पर खरा उतरें। मैं आपसे भी आग्रह करता हूं कि सभी खादी और हस्तशिल्प उत्पादों को गांधी जी को श्रद्धांजलि के रूप में खरीदें।"

शास्त्री को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा, "लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी सादगी और निर्णायकता के लिए पूरे भारत में सराहा जाता है। हमारे इतिहास के एक बहुत ही महत्वपूर्ण समय में उनके कठिन नेतृत्व को हमेशा याद किया जाएगा। उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि।"

प्रधानमंत्री ने दिल्ली में 'प्रधानमंत्री संग्रहालय' में अपनी गैलरी से कुछ झलकियाँ भी साझा कीं, जो शास्त्री की जीवन यात्रा और उपलब्धियों को दर्शाती हैं।

मोदी ने दो महान नेताओं को पहले अलग-अलग मौकों पर दी गई श्रद्धांजलि के ऑडियो क्लिप भी पोस्ट किए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad