Advertisement

मन की बात में बोले प्रधानमंत्री मोदी- 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख देश दुखी हुआ

रेडियो कार्यक्रम मन की बात में देशवासियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि "...
मन की बात में बोले प्रधानमंत्री मोदी- 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख देश दुखी हुआ

रेडियो कार्यक्रम मन की बात में देशवासियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि " दिल्ली में 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख, देश, बहुत दुखी भी हुआ।" गौरतलब है कि किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान एक समूह ने लालकिला पहुंचकर एक धार्मिक झंडा फहरा दिया था।


प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि "हमें आने वाले समय को नई आशा और नवीनता से भरना है। हमने पिछले साल असाधारण संयम और साहस का परिचय दिया। इस साल भी हमें कड़ी मेहनत करके अपने संकल्पों को सिद्ध करना है। अपने देश को, और तेज गति से, आगे ले जाना है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा , "साथियो, खेती को आधुनिक बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है और अनेक कदम उठा भी रही है। सरकार के प्रयास आगे भी जारी रहेंगे।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि 23 जनवरी को हमने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को ‘पराक्रम दिवस' के तौर पर मनाया और 26 जनवरी को ‘गणतन्त्र दिवस' की शानदार परेड भी देखी।"

उन्होंने कहा कि इस वर्ष की शुरुआत के साथ-साथ ही कोरोना को लेकर हमारी लड़ाई को भी लगभग एक साल हो गया है। जैसे कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई एक उदाहरण बनी है, वैसे ही अब हमारा टीकाकरण अभियान भी दुनिया में एक मिसाल बन रहा है। हम सबसे बड़े वैक्सीन कार्यक्रम के साथ ही दुनिया में सबसे तेज गति से अपने नागरिकों का टीकाकरण भी कर रहे हैं। केवल 15 दिन में भारत अपने 30 लाख से ज्यादा कोरोना वॉरियर्स का टीकाकरण कर चुका है, जबकि अमेरिका जैसे समृद्ध देश को इसी काम में 18 दिन लगे थे और ब्रिटेन को 36 दिन।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad