Advertisement

पीएम मोदी का किसानों संग संवाद, क्या मानेंगे किसान

एक तरफ जहां दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है। वहीं सरकार की ओर से किसानों को मनाने का...
पीएम मोदी का किसानों संग संवाद, क्या मानेंगे किसान

एक तरफ जहां दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है। वहीं सरकार की ओर से किसानों को मनाने का सिलसिला भी चल रहा है। अब पीएम मोदी ने माहौल सरकार के पक्ष में करने का बीड़ा अब खुद के हाथों में उठा लिया है। आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर पीएम मोदी देश के 6 राज्यों के करोड़ों किसानों के साथ वर्चुअल चर्चा करने वाले हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी देश के 9 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि (पीएम किसान योजना) के 18 हजार करोड़ रुपये भी ट्रांसफर करेंगे।

इसे लेकर पीएम मोदी ने एक ट्वीट भी किया है। अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा है, "कल का दिन देश के अन्नदाताओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 9 करोड़ से ज्यादा किसान परिवारों को पीएम-किसान की अगली किस्त जारी करने का सौभाग्य मिलेगा. इस अवसर पर कई राज्यों के किसान भाई-बहनों के साथ बातचीत भी करूंगा।" 

पीएम मोदी आज दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा और बिहार के किसानों से संवाद करेंगे।

देश के विभिन्न क्षेत्रों में प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन के लिए मंत्रियों और सांसदों की ड्यूटी लगाई गई है। भाजपा ने इसी कार्यक्रम के लिए किसान चौपाल आयोजित करने का प्लान बनाया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने कार्यकर्ताओं को इसमें शामिल होने के लिए कहा है और सरकार की योजनाओं को किसान तक पहुंचाने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महरौली में किसानों के साथ पीएम मोदी का भाषण सुनेंगे और वहीं से संवाद करेंगे। जबकि देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह माता जीजाबाई पार्क, सेक्टर- 15, द्वारका में उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर तमिलनाडु के चेंगलपेट से कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। जबकि केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले से कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पटना से पीएम मोदी के इस किसान संवाद में शामिल होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad